DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Xiaomi 11 Lite 5G NE भारत में 29 सितंबर को होगा लॉन्च, 64MP कैमरा के साथ मिलेंगे कई जबर्दस्त फीचर
गैजेट्स

Xiaomi 11 Lite 5G NE भारत में 29 सितंबर को होगा लॉन्च, 64MP कैमरा के साथ मिलेंगे कई जबर्दस्त फीचर

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Prashant Singh
Thu, 16 Sep 2021 05:06 PM
Xiaomi 11 Lite 5G NE भारत में 29 सितंबर को होगा लॉन्च, 64MP कैमरा के साथ मिलेंगे कई जबर्दस्त फीचर

Xiaomi ने 15 सितंबर को अपने नए स्मार्टफोन 11 Lite 5G NE को लॉन्च कर दिया है। अब यह फोन भारत में एंट्री करने को तैयार है। फोन के लॉन्च इवेंट में शाओमी ने बताया कि वह 11 Lite 5G NE को भारत में 29 सितंबर को लॉन्च करने वाला है। कंपनी का यह फोन ग्लोबल 5G बैंड्स से लैस सबसे पतला और हल्का स्मार्टफोन है। शाओमी के ग्लोबल VP और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इस फोन के इंडिया लॉन्च की बात कही। 

शाओमी 11 लाइट 5G NE के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.55 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले  HDR10+ सपोर्ट और डॉल्बी विजन के साथ आता है। फोन का डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन वाला है। शाओमी का यह फोन 8जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर ऑफर कर रही है। 

यह भी पढ़ें: अब मोबाइल SIM Card को पोस्टपेड से प्रीपेड या प्रीपेड से पोस्टपेड में बदलवाने में नहीं आएगी दिक्कत, सरकार ने बदला ये बड़ा नियम

1TB तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करने वाले इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल लेंस और एक 5 मेगापिक्सल का टेलिमैक्रोकैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।

साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 4250mAh की बैटरी लगी है। यह बैटरी 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में कंपनी एनएफसी, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, ड्यूल स्पीकर जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड MIUI 12.5 पर काम करता है।

यह भी पढ़ें: कम बजट में TWS Earbuds खरीदने वालों के लिए Noise ने लॉन्च किए धांसू साउंड क्वालिटी वाले बड्स

संबंधित खबरें