DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सGoogle pixel 4a के साथ Google ने Google pixel 5 की भी दिखाई झलक, जानें फीचर्स और दाम

Google pixel 4a के साथ Google ने Google pixel 5 की भी दिखाई झलक, जानें फीचर्स और दाम

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीNootan Vaindel
Tue, 04 Aug 2020 09:59 AM
Google pixel 4a के साथ Google ने Google pixel 5 की भी दिखाई झलक, जानें फीचर्स और दाम

गूगल ने अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन पिक्सल-4ए को लॉन्च कर दिया है। भारत में ये स्मार्टफोन अक्टूबर से बिक्री के लिए तैयार होगा। इसी के साथ-साथ गूगल ने अपने आने वाले 5जी स्मार्टफोन पिक्सल-5 और पिक्सल 4ए 5 जी की भी एक झलक दिखाई है। इन स्मार्टफोन की कीमत लगभग 38,000 रुपये होगी.  कंपनी ने कहा, इस बार हम दो स्मार्टफोन्स के बारे में बात करेंगे पिक्सल 4ए और पिक्सल 5। ये दोनों स्मार्टफोन ही 5जी हैं। इनसे आप वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं, कंटेट डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं पहले से बहुत ही तेज़ी और स्मेथनेस के साथ। टीज़र में पिकस्ल 4ए और पिक्सल 5 को एक साथ रखा था, जिसे देखने पर पता चला कि पिक्सल 5 का साइज़ पिक्सर 4ए से कुछ छोटा है। लेकिन गूगल पिक्सल 4ए अक्टूबर से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। पिक्सल 4ए गूगल पिक्सल 3ए का ही अपग्रेड वर्जन है। 

ये भी पढ़ें-Flipkart की Big day saving सेल में 70% तक डिस्काउंट, इन प्रोडक्टस पर मिलेंगी भारी छूट


पिक्सल 4ए के ख़ास फीचर्स

गूगल पिक्सल 4ए में एंड्रॉएड 10 होगा। स्मार्टफोन में नया गूगल असिस्टेंट भी दिया जाएगा जिससे टेकेस्ट मैसेज भेजने जैसे काम तेज़ी के साथ कर पाए। इसके अलावा स्मार्टफोन में इंग्लिश में रियल-टाइम ट्रांसक्रिप्शन सपोर्ट के साथ रिकॉर्डिंग ऐप की सुविधा भी उपलब्ध होगी और ये फोन लाइव कैप्शन सपोर्ट के साथ आएगा। डिस्प्ले की बात करें तो गूगल पिक्सल 4 ए में 5.81 इंच का एचडी+ओलेड डिस्प्ले मिलेगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है जो 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। 

कनक्टेविटी के लिए फोन 4 जी होगा, वाई-फाई 802.11एसी, जीपीएस, ए-जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी और यूएसबी टाइप सी और 3.5MM इयरफोन जैक दिया जाएगा। फोन में 3,140 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। कैमरे की बात करें तो फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइम सेंसर, अपर्चर एफ/1.7 और एलईडी फ्लैश लाइट गी गई है और फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमेरा दिया गया है।

फोन को सिर्फ सिंगर कलर जैट ब्लैक वैरिेएंट में ही उतारा गया है। भारत में आने वाले स्मार्टफोव की कीमत का खुलासा तो अभी नहीं हुआ है लेकिन गूगल पिक्सल 4 के 6 जीबी रैम और 128 जीबी वाले इस वैरिएंट की कीमत 349 डॉलर है जो भारतीय करेंसी के अुनसार 26,300 रुपये है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें