DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Whatsapp में आएगा फिंगरप्रिंट लॉक/अनलॉक फीचर 

whatsapp

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप एंड्रॉयड उपयोग करने वाले लोगों के लिए जल्द ही नया फीचर जारी कर सकता है। जल्द ही व्हाट्सएप यूजर फिंगरप्रिंट की मदद से व्हाट्सएप को लॉक और अनलॉक कर सकेंगे। यह जानकारी व्हाट्सएप की जानकारी देने वाले बीटा इंफो ने दी है। 

व्हाट्सएप बीटा के मुताबिक, व्हाट्सएप इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा पर परीक्षण कर रही है। ये फीचर लेटेंस्ट बीटा वर्जन 2.19.221 में उपलब्ध है और डिफाल्ट रूप से डिसेबल है। यानी बीटा वर्जन में भी आपको इस फीचर को इनेबल करना होगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने व्हाट्सएप को और सिक्योर कर सकते हैं। बताते चलें कि यह फीचर आईओएस उपयोगकर्ताओं के पास पहले से मौजूद है।  

पढ़ेंः Jio Giga Fiber के इस प्लान में मिलेगा मुफ्त LED TV, जानें अन्य Plans

नोटिफिकेशन में दिखेगा कंटेंट
इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप के नए बीटा वर्जन में शो कंटेंट इन नोटिफिकेशन का विकल्प भी मिलता है, जिसमें यूजर्स को इस बात की आजादी मिलती है कि वह फिंगरप्रिंट इनेबल ना होने की स्थिति में मैसेज हाइड करना चाहते हैं या नहीं। जैसा कि पहले ही बताया है व्हाट्सएप 2.19.221 वर्जन में ये फीचर डिफाल्ट रूप से डिसेबल है आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए इनेबल करना होगा। 

पढ़ेंः OnePlus 7T Pro 15 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है

सेटिंग में करना होगा फेरबदल
इसके लिए उपयोगकर्ता को सबसे पहले व्हाट्सएप सेटिंग में जाना होगा। यहां अकाउंट का विकल्प मिलेगा, जिस पर क्लिक कर आप प्राइवेसी के विकल्प पर जाएंगे। जहां आपको फिंगरप्रिंट लॉक का विकल्प मिलेगा। अगर आपने अपना व्हाट्सएप अपडेट कर लिया गया है तो ये विकल्प नजर नहीं आएगा। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको कम से कम एंड्रॉयड मार्शमैलो या फिर इससे ऊपर के एंड्रॉयड वर्जन की आवश्यकता होगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:WhatsApps Android users can unlock the app via fingerprint sensor hindi