Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp will soon allow users to let you send high-quality media by default - Tech news hindi

बदलने वाला है WhatsApp पर फोटो शेयर करने का अंदाज, अपने आप HD क्वालिटी में चले जाएंगे Photo-Video

WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए फीचर्स पर काम करता रहता है। अब WhatsApp एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहा है जो High Quality वाले फोटो और विडियो को शेयर करते समय डिफ़ॉल्ट होगा।

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 05:45 PM
हमें फॉलो करें

WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए फीचर्स पर काम करता रहता है। अब WhatsApp एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहा है जो मैसेजिंग ऐप पर High Quality वाले फोटो और विडियो को शेयर करते समय मदद करेगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कंपनी ने बीटा रिलीज़ पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपनी मीडिया फ़ाइलों के लिए एक डिफ़ॉल्ट अपलोड क्वालिटी सेट करने की अनुमति देगा, जिससे मैन्युअल HD मीडिया की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी।

अभी व्हाट्सऐप यूजर्स HD क्वॉलिटी में फोटोज शेयर करने का ऑप्शन देता है जिस पर अगर आप टिक करेंगे तो ही HD क्वालिटी में मीडिया फाइल यूजर के पास जाएगी।  इससे पहले फोटोज भेजने पर उन्हें कंप्रेस कर दिया जाता था और ओरिजनल क्वॉलिटी नहीं मिलती थी।

 

 

आइए आपको बताते हैं कि अभी आप व्हाट्सऐप पर HD फोटोज और विडियो कैसे भजे सकते हैं: 
- सबसे पहले आपको व्हाट्सऐप पर वह चैट ओपेन करना होगा, जिसमें HD फोटोज भेजने हैं। 
- इसके बाद आपको सबसे नीचे दिख रहे अटैच आइकन पर टैप करने के बाद मल्टीमीडिया फाइल्स भेजने का विकल्प मिलेगा। 
- अब आपको वह फोटो चुनना होगा, जिसे भेजना है। अगले स्टेप पर आपको सबसे ऊपर दिख रहे HD आइकन पर टैप करना है।
- यहां से आपको फोटो की क्वॉलिटी का चुनाव करने का विकल्प मिल जाएगा और आप HD फोटो भेज पाएंगे। बता दें कि डिफॉल्ट व्हाट्सऐप स्टैंडर्ड क्वॉलिटी में ही फोटोज भेजता है, ऐसे में आपको हर फोटो के लिए HD का विकल्प चुनना होगा। 

 

ऐप पर पढ़ें