Hindi NewsGadgets NewsWhatsApp will bring New feature to stop Fake News

फेक न्यूज को रोकने के व्हाट्सएप लाएगा नया फीचर

दुनिया भर में मशहूर मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए इसमें लगातार बदलाव कर रहा है। इसी सिलसिले में व्हॉट्सएप दो नए बदलाव लाने वाला है। इस अपडेट के साथ यूजर्स अब ये भी देख...

फेक न्यूज को रोकने के व्हाट्सएप लाएगा नया फीचर
नई दिल्ली, हिन्दुस्तान टीम Sun, 24 March 2019 04:15 PM
हमें फॉलो करें

दुनिया भर में मशहूर मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए इसमें लगातार बदलाव कर रहा है। इसी सिलसिले में व्हॉट्सएप दो नए बदलाव लाने वाला है। इस अपडेट के साथ यूजर्स अब ये भी देख सकेंगे कि उन्होंने जो मैसेज भेजा है उसे कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। इसके अलावा व्हॉट्सएप एक और अपडेट करने वाला है। इसके जरिए जिस मैसेज को चार से अधिक बार फॉरवर्ड किया गया है उस पर 'फ्रिक्वेंटली फॉरवर्ड' का टैग दिखेगा।

इंफो पर क्लिक कर चलेगा पता 

यूजर्स को इसकी जानकारी इंफो सेक्शन में मिलेगी। अभी इंफों पर क्लिक करने से यह पता चलता है कि मैसेज डिलीवर हुआ और पढ़ा गया है कि नहीं। लेकिन अपडेट के बाद यूजर्स यह जान सकेंगे कि उनके मैसेज को फॉरवर्ड किया गया है या नहीं। फॉरवर्ड किए जाने की स्थिति में यह भी चेक किया जा सकेगा कि मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। इससे पहले व्हॉट्सएप ने फेक न्यूज़ को फैलने से रोकने के लिए जो बदलाव किया था उसके तहत बार-बार शेयर किए जा रहे हैं उनपर फॉरवर्ड का टैग दिखने लगता है।

ऐप पर पढ़ें