फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सWhatsApp में जल्द आएगा नया फीचर, ग्रुप का लिख सकेंगे डिस्क्रिप्शन

WhatsApp में जल्द आएगा नया फीचर, ग्रुप का लिख सकेंगे डिस्क्रिप्शन

व्हाट्सएप पिछले कुछ दिनों से लगातार कई फीचर टेस्ट कर रहा है। व्हाट्सऐप अब ग्रुप डिस्क्रिप्शन फीचर एड करने जा रहा है। अब आप किसी व्हाट्सएप ग्रुप के नाम पर टैप करने पर आपको ग्रुप डिस्क्रिप्शन दिखाई...

WhatsApp में जल्द आएगा नया फीचर, ग्रुप का लिख सकेंगे डिस्क्रिप्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2018 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

व्हाट्सएप पिछले कुछ दिनों से लगातार कई फीचर टेस्ट कर रहा है। व्हाट्सऐप अब ग्रुप डिस्क्रिप्शन फीचर एड करने जा रहा है। अब आप किसी व्हाट्सएप ग्रुप के नाम पर टैप करने पर आपको ग्रुप डिस्क्रिप्शन दिखाई देगा। इस डिस्क्रिप्शन में ग्रुप का मकसद या ग्रुप के नियमों के बारे में लिख सकते हैं। इस वक्त बीटा वर्जन 2.18.54 पर इसकी टेस्टिंग हो रही है। जल्द ही यह एंड्रॉयड, iOS और विंडोज फोन के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। 

फॉरवर्ड ऑप्शन हटाया
व्हाट्सएप ने नये अपडेट में मैसेज को फॉरवर्ड करने वाले बटन को हटा दिया है। अब किसी मैसेज को फॉरवर्ड करने के लिए आपको मेन्यू में जाना होगा। अभी तक किसी मैसेज को सेलेक्ट करने पर फॉरवर्ड का ऑप्शन दिखाई देता था।

स्टीकर और लाइव लोकेशन कर सकेंगे शेयर
व्हाट्सएप स्टीकर और लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर टेस्ट कर रहा है। यह फीचर विंडोज फोन और बीटा वर्जन 2.18.24. पर देखा गया है। यूजर्स को अब नये स्टीकर आइकन देखने को मिलेगा। हालांकि एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को नये स्टीकर फीचर के लिए इंतजार करना पड़ेगा। 

इसके अलावा विंडोज फोन में लाइव लोकेशन को शेयर करने की सुविधा भी मिलेगी। लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर आईफोन और एंड्रॉयड फोन में पिछले साल अक्टूबर से उपलब्ध है। यूजर्स अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से किसी के साथ अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं। वहीं, स्टीकर फीचर का इस्तेमाल आप पर्सनल चैट या ग्रुप चैट के दौरान कर सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें