Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp Web users get new UI for multi-device support feature know how it works

WhatsApp Web में जुड़ा नया फीचर, आसानी से हो जाएंगे आपके ये जरूरी काम

WhatsApp इस साल कई नए फीचर्स को ऐप और वेब वर्जन में जोड़ने वाला है. इस कड़ी में WhatsApp ने अपने वेब यूजर्स के काम को आसान बनाने के लिए एक नया फीचर ऐड ओन किया है. व्हाट्सऐप के इस फीचर का नाम...

Himani Gupta लाइव हिंदुस्तान , नई दिल्लीThu, 7 Jan 2021 01:47 PM
हमें फॉलो करें

WhatsApp इस साल कई नए फीचर्स को ऐप और वेब वर्जन में जोड़ने वाला है. इस कड़ी में WhatsApp ने अपने वेब यूजर्स के काम को आसान बनाने के लिए एक नया फीचर ऐड ओन किया है. व्हाट्सऐप के इस फीचर का नाम multi-device सपोर्ट है. WhatsApp multi-device सपोर्ट फीचर पर लंबे समय से काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद एक साथ कई डिवाइस पर व्हाट्सऐप यूज किया जा सकेगा। इसके लिए मेन डिवाइस को इंटरनेट से कनेक्ट करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी WhatsApp Web Beta में यह फीचर जल्द देने की तैयारी में है। 

 

 

 

बिना फोन को इंटरनेट से कनेक्ट किए कर पाएंगे WhatsApp Web यूज
WABetaInfo ने रिपोर्ट में बताया है कि व्हाट्सऐप अपने वेब वर्जन के लिए एक पब्लिक बीटा ऑफर करने पर विचार कर रहा है, ताकि यूजर्स फोन को कनेक्ट किए बिना व्हाट्सऐप यूज करने का नया एक्सपीरियंस ट्राई कर सकें। व्हाट्सऐप वेब पब्लिक बीटा तैयार होने बाद व्हाट्सऐप वेब यूज करने वाले ऐंड्रॉयड यूजर्स को बीटा जॉइन करने के लिए एक नया ऑप्शन मिलेगा। यह ऑप्शन सेटिंग्स मेन्यू में होगा। इस सर्विस के आने के बाद फोन को इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना व्हाट्सऐप को लैपटॉप या डेस्कटॉप में यूज किया जा सकेगा।

 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप नए मल्टी-डिवाइस फीचर को व्हाट्सऐप वेब के बीटा यूजर्स को ऑफर कर रहा है। WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें व्हाट्सऐप वेब बीटा वर्जन में यह नया फीचर दिख रहा है। हालांकि, अभी इस फीचर पर काम चल रहा है और फिलहाल यह किसी भी यूजर के लिए उपलब्ध नहीं है। 

 

ऐसे काम करेगा ये फीचर  
व्हाट्सऐप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर आने के बाद एक WhatsApp अकाउंट को चार डिवाइस में एक साथ यूज किया जा सकेगा। बता दें कि व्हाट्सऐप ने मल्टी-डिवाइस फीचर लॉन्च करने की टाइमलाइन के बारे में कोई घोषणा नहीं की है, जिससे अभी यह साफ नहीं है कि कब तक इस नए फीचर के लिए इंतजार करना होगा।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें