फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सWhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब आप भेजे गए Message को कर सकेंगे Edit, ऐसे करें यूज

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब आप भेजे गए Message को कर सकेंगे Edit, ऐसे करें यूज

WhatsApp Feature Edit Sent Messages: लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार, WhatsApp पर मेसेज को एडिट करने का फीचर आ गया है। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स पहले से भेजे गए मेसेज को एडिट कर सकते हैं।

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब आप भेजे गए Message को कर सकेंगे Edit, ऐसे करें यूज
Himani Guptaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 16 Jun 2023 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

WhatsApp Feature Edit Sent Messages: लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार, WhatsApp पर मेसेज को एडिट करने का फीचर आ गया है। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के कई यूजर्स पिछले कुछ समय से इस फीचर के लिए अनुरोध कर रहे हैं। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स पहले से भेजे गए मेसेज  को एडिट कर सकते हैं। अभी शुरुआत में यह फीचर व्हाट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन के लिए आ रहा है। WABetaInfo के मुताबिक, यह नया फीचर अब कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पहले कंपनी के इंस्टाग्राम चैनल के माध्यम से इस फीचर की घोषणा की थी। यह फीचर को "Edit Message" नाम दिया गया है।

 

ये भी पढ़ें:- ₹15000 से कम में खरीदें सबसे सस्ता 108MP कैमरा वाला 5G फोन, हाथों-हाथ खरीदने वाला Offer

 

Edit Message का ये होगा फायदा 
यह फीचर WhatsApp यूजर्स को कई तरह से मदद करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप एक मेसेज भेजते हैं और महसूस करते हैं कि टाइपिंग की गलती हुई थी, तो आप उस मेसेज को तुरंत एडिट कर सकते हैं और अपनी गलतियों को सुधार सकते हैं। साथ ही, यदि आप चैट में कोई बयान देते हैं और आप अपना विचार बदलते हैं, तो आप मेसेज को एडिट कर सकते हैं और प्राप्तकर्ता द्वारा इसे पढ़ने से पहले अपना नया विचार बता सकते हैं। यानी की आपको दोबारा टाइप करने की ज़रूरत नहीं होगी।

 

 

ये भी पढ़ें:- फ्री में Aadhaar Update कराने की डेडलाइन बढ़ी, अब इस तारीख तक नहीं लगेंगे पैसे

 

भेजे गए मेसेज को एडिट करने के लिए आपको 15 मिनट का समय मिलेगा 
इस फीचर की सबसे जरूरी बात है इससे जुड़ी टाइम लिमिट। यदि आपको मेसेज में कोई बदलाव करना है तो आपको ये काम जल्दी करना होगा क्योंकि इसकी एक टाइम लिमिट है। यदि आप कोई मेसेज भेजते हैं, तो आपके पास मेसेज को एडिट करने के लिए 15 मिनट तक का समय होगा। 15 मिनट के बाद इसे एडिट करना संभव नहीं होगा। जल्द यह फीचर कुछ हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगा। कृपया ध्यान दें कि यह सुविधा अभी व्हाट्सऐप के डेस्कटॉप संस्करण पर उपलब्ध है। आप इसे माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और इसका अनुभव कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें