DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › WhatsApp यूजर्स अब Telegram पर आराम से कर सकते हैं अपनी चैट ट्रांसफर, जानिए पूरा प्रोसेस
गैजेट्स

WhatsApp यूजर्स अब Telegram पर आराम से कर सकते हैं अपनी चैट ट्रांसफर, जानिए पूरा प्रोसेस

लाइव हिंदुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Himani Gupta
Fri, 29 Jan 2021 04:36 PM
WhatsApp यूजर्स अब Telegram पर आराम से कर सकते हैं अपनी चैट ट्रांसफर, जानिए पूरा प्रोसेस

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी विवाद का फायदा सबसे ज्यादा Telegram को हुआ है। टेलीग्राम के सब्सक्राइबर की संख्या 50 करोड़ के पार चली गई है। जो लोग व्हाट्सऐप को छोड़ना चाहते हैं उनके लिए ये कम की खबर है। अगर आप भी अपनी पुरानी चैट व्हाट्सऐप पर सेव होने की वजह से उसको पूरी तरह छोड़ नहीं पा रहे हैं तो उनके लिए टेलीग्राम एक नया फीचर लाया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स WhatsApp की पूरी चैट टेलीग्राम पर ट्रांसफर कर सकेंगे। इस अपडेट के बाद अब यूजर्स को WhatsApp और अन्य ऐप से चैट इंपोर्ट करने लिए माइग्रेशन टूल दिया गया है। हालांकि ये अपडेट अभी लिमिटेड यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है।

 

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp Calling से उड़ रहा मोबाइल डेटा? ये ट्रिक आएगी बड़े काम

 

Telegram ने अभी नहीं किया है इस फीचर को ऑफिशियली लॉन्च 
iOS पर टेलीग्राम के वर्जन 7.4 में माइग्रेशन टूल का जिक्र है। जिसमें कहा गया है कि अपने चैट हिस्ट्री को अन्य ऐप से टेलीग्राम पर मूव करें। नए अपडेट के बारे में टेलीग्राम ने आधिकारिक तौर पर एलान नहीं किया है लेकिन यूजर्स को अपडेट मिलने लगा है।

 

 

ये भी पढ़ें:- Whatsapp को झटका, प्राइवेसी पॉलिसी पर हुए विवाद की वजह से 5% लोगो ने डिलीट किया ऐप

 

कैसे करें WhatsApp चैट को Telegram पर ट्रांसफर 
आईओएस यूजर्स WhatsApp में जिसकी चैट को ट्रांसफर करना चाहते हैं उनकी चैट ओपन करें। इसके बाद आपको More के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद आपको Export Chat का विकल्प मिलेगा। इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप अटैचमेंट के बिना बैकअप लेना चाहते हैं या अटैचमेंट के साथ। इसके बाद आप टेलीग्राम को सेलेक्ट करके चैट का बैकअप ले सकेंगे। बता दें कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी ये प्रोसेस वैसा ही है जैसा आईओएस यूजर्स के लिए है।

 

संबंधित खबरें