Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Whatsapp Upcoming Updates 2019 like New Dark mode and New QR code

साल 2019 में WhatsApp पर आएंगे ये शानदार फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने इस साल कई नए फीचर जैसे स्वाइप टू रिप्लाई और स्टीकर जैसे फीचर दिए हैं। अब बारी आने वाली साल की है यानी साल 2019 में व्हाट्सएप कौन से नए फीचर लेकर आएगा। आइए जानते हैं...

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्ली Mon, 31 Dec 2018 03:04 PM
हमें फॉलो करें

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने इस साल कई नए फीचर जैसे स्वाइप टू रिप्लाई और स्टीकर जैसे फीचर दिए हैं। अब बारी आने वाली साल की है यानी साल 2019 में व्हाट्सएप कौन से नए फीचर लेकर आएगा। आइए जानते हैं इसके बारे में। 

QR Code स्कैन कॉन्टैक्ट
साल 2019 में यूजर को व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड की सुविधा भी मिलेगी। इसकी मदद से आप क्यूआर कोड स्कैन के जरिए नए कॉन्टैक्ट को जोड़ सकेंगे। इसके साथ ही आप आपना कॉन्टैक्ट भी क्यूआर कोड के जरिए शेयर कर सकेंगे। 

डार्क मोड
whatsapp पर इस फीचर काफी ज्यादा चर्चा है। youtube और twitter जैसे प्लेटफॉर्म पर ये फीचर पहले से ही मौजूद है, लेकिन व्हाट्सएप पर ये फीचर अभी बीटा वर्जन में चल रहा है। साल 2019 में आपको ये फीचर मिल सकता है। इस फीचर का इस्तेमाल यूजर्स लो लाइट में कर सकते हैं। इससे आंखों पर स्क्रीन से निकलने वाली ब्लू रेज का नकारात्मक असर नहीं पडे़गा। 

ग्रुप पर प्राइवेट रिप्लाई
इस फीचर की मदद से यूजर्स ग्रुप में भी प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे। यूजर्स इस फीचर की मदद से ग्रुप में आए किसी मैसेज का रिप्लाई प्राइवेट तरीके से कर सकते हैं। जिससे ग्रुप के दूसरे सदस्यों को इसकी जानकारी नहीं होगी। 

ऐप पर पढ़ें