Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp trick to send happy new year message to all friends at once - Tech news hindi

वॉट्सऐप में इतना करें, सभी दोस्तों को एकसाथ मिल जाएगा 'Happy New Year' मेसेज

नए साल पर अपने दोस्तों को Happy New Year मेसेज भेजने के लिए आप वॉट्सऐप में मिलने वाले एक फीचर की मदद ले सकते हैं। इसके साथ सभी कॉन्टैक्ट्स को एक बार में ही नए साल की बधाई का मेसेज पहुंच जाएगा।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 28 Dec 2022 06:14 PM
हमें फॉलो करें

नया साल आने वाला है और दोस्तों को 'Happy New Year' विश करने के लिए आप मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp की मदद जरूर लेंगे। ऐसे मे एक-एक कॉन्टैक्ट पर जाकर नए साल की बधाई देना परेशान करने वाला काम हो जाता है। हम नहीं चाहेंगे किए नए साल पर आप बिल्कुल भी परेशान हों, इसलिए एक खास वॉट्सऐप फीचर की जानकारी लेकर आए हैं। 

जाहिर सी बात है, नया साल कोई ऐसा मौका नहीं है जिसकी बधाई आप चुनिंदा लोगों को ही देना चाहें। जन्मदिन या फिर ईद या होली-दीपावली जैसे त्योहारों पर शायद आप सभी कॉन्टैक्ट्स को बधाई नहीं दे सकते लेकिन नए साल पर ऐसा किया जा सकता है। अगर आपके फोन में सैकड़ों कॉन्टैक्ट्स हैं और सबको एकसाथ नए साल की बधाई देने का विकल्प हो तो बेस्ट रहेगा। जी हां, वॉट्सऐप की मदद से ऐसा किया जा सकता है।

ब्रॉडकास्ट मेसेज फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं आप
हम जिस फीचर की जानकारी लेकर आए हैं, वह लंबे वक्त से ऐप का हिस्सा है लेकिन ज्यादा यूजर्स उसे इस्तेमाल नहीं करते। दरअसल, अगर आपको एक ही मेसेज ढेर सारे कॉन्टैक्ट्स को भेजना हो तो यह फीचर बेस्ट है। सामने वाले को पता भी नहीं चलता कि उसे ब्रॉडकास्ट लिस्ट का हिस्सा बनाकर मेसेज किया गया है। यह फीचर इस्तेमाल करने के लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे। 

ये स्टेप्स फॉलो करते हुए भेजें हैप्पी न्यू ईयर मेसेज
1. सबसे पहले वॉट्सऐप ओपेन करें और दाईं ओर सबसे ऊपर दिख रहे (आईफोन यूजर्स नीचे दिख रहे) तीन डॉट्स पर टैप करें।
2. सामने दिखाए गए मेन्यू से आपको 'New Broadcast' विकल्प का चुनाव करना होगा। 
3. अब सारे कॉन्टैक्ट्स वाली एक विंडो ओपेन होगी। आप सभी को एकसाथ सेलेक्ट कर सकते हैं और वे कॉन्टैक्ट्स अनचेक कर सकते हैं, जिन्हें मेसेज नहीं भेजना चाहते।
4. कॉन्टैक्ट्स सेलेक्ट करने के बाद आपको स्क्रीन पर दिख रहे ग्रीन चेक बटन पर टैप करना होगा और एक ग्रुप जैसा इंटरफेस दिखने लगेगा। 
5. यहां आपको 'Happy New Year' या फिर वह मेसेज लिखना होगा, जो आप सभी को भेजना चाहते हैं। इसके बाद इसे 'Send' किया जा सकेगा।

आपके कॉन्टैक्ट्स को यह बधाई मेसेज इंडिविजुअल चैट में मिलेगा और पता नहीं चलेगा कि आपने उनके ब्रॉडकास्ट लिस्ट का हिस्सा बनाया है। यह तरीका बेहद आसान है और नए साल की बधाई देने के अलावा अन्य जरूरी मेसेज भी एकसाथ कई लोगों को भेजने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

ऐप पर पढ़ें