फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सWhatsApp Trick: बिना नंबर सेव किए व्हाट्सएप पर ऐसे भेजें मैसेज

WhatsApp Trick: बिना नंबर सेव किए व्हाट्सएप पर ऐसे भेजें मैसेज

व्हाट्सएप पर जब भी आपको किसी अनजान व्यक्ति को मैसेज करना होता है तो उसके लिए पहले नंबर सेव करना पड़ता है। कई बार सिर्फ एक मैसेज भेजने के लिए नंबर सेव करना बोझिल लगता है। चूंकि वह नंबर शायद बाद में...

WhatsApp Trick: बिना नंबर सेव किए व्हाट्सएप पर ऐसे भेजें मैसेज
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 25 Dec 2020 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

व्हाट्सएप पर जब भी आपको किसी अनजान व्यक्ति को मैसेज करना होता है तो उसके लिए पहले नंबर सेव करना पड़ता है। कई बार सिर्फ एक मैसेज भेजने के लिए नंबर सेव करना बोझिल लगता है। चूंकि वह नंबर शायद बाद में हमारे काम का भी न रहे.. ऐसे में फिर उसे डिलीट करने की जरूरत भी पड़ती है। तो अगर आप इस प्रोसेस से बचना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ट्रिक के बारे में बता रहे हैं, जिसके जरिए आप बिना नंबर सेव किए भी व्हाट्सएप पर मैसेज भेज सकते हैं। 

व्हाट्सएप की यह ट्रिक एंड्रॉइड और iOS दोनों तरह के स्मार्टफोन्स पर काम करती है। खास बात है कि इसके लिए आपको किसी तरह की थर्ड पार्टी एप भी डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसका मतलब है कि आपको डेटा और प्राइवेसी का भी कोई खतरा नहीं होने वाला। इस तरीके का इस्तेमाल सिर्फ एप यूजर ही नहीं, WhatsApp web और डेस्कटॉप यूजर भी कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: Whatsapp पर आपको किसने किया Block? इस ट्रिक से कीजिए पता

बिना कॉन्टैक्ट सेव किए ऐसे भेजें Whatsapp Messages
इसके लिए सबसे जरूरी है कि जिस नंबर पर आप मैसेज भेजना चाहते हैं उनका व्हाट्सएप पर अकाउंट हो और फोन में व्हाट्सएप इंस्टॉल भी हो। 
इस ट्रिक के लिए आपको व्हाट्सएक का एक लिंक तैयार करना है, जिसपर क्लिक करते ही आप सीधा उस व्यक्ति से व्हाट्सएप पर चैट कर सकते हैं। 
लिंक तैयार करने के लिए सबसे पहले फोन या लैपटॉप के ब्राउजर में जाना होगा। उदाहरण के लिए हमनें फोन का Chrome ब्राउजर खोला है। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp की कमाल ट्रिक, बिना पता चले ऐसे देखें किसी का भी Status

अब URL वाले पार्ट में आपको https://wa.me/phonenumber लिखना होगा। 
उदाहरण के लिए अगर हम 9811111111 पर मैसेज भेजना चाहते हैं तो लिखें https://wa.me/9811111111
अब आपको Continue To Chat का ऑप्शन दिखाई देगा.. इसपर क्लिक करें। 
नई चैट ओपन हो जाएगी.. और इस तरह आप बिना नंबर सेव किए मैसेज भेज सकेंगे। 

epaper