DA Image
31 मार्च, 2021|10:47|IST

अगली स्टोरी

WhatsApp में कमाल का फीचर, अपने से गायब हो जाएंगी भेजी फोटो

वॉट्सऐप (WhatsApp) में एक नया फीचर आने जा रहा है। यह फीचर बेहद खास होगा। वॉट्सऐप के इस फीचर का नाम डिसपिरिंग फोटोज फीचर (disappearing photos feature) है। इसे जल्द ही रोलआउट किया जाएगा। वॉट्सऐप में होने वाले बदलाव और इसके फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, ऐंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए इस खास फीचर को टेस्ट किया जा रहा है। 

ऐसे कर सकेंगे डिसपिरिंग फोटोज फीचर का इस्तेमाल
WABetaInfo ने इस फीचर के कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं, जिससे पता लगता है कि जिस व्यक्ति को आपने फोटो भेजा है, उसके फोटो देखने और चैट बंद करने के बाद भेजा गया फोटो गायब (डिसपियर) हो जाएगा। स्क्रीनशॉट्स से यह भी पता लगा है कि डिसपिरिंग फोटो भेजने के लिए आपको फोन की गैलरी से कोई फोटो चुनना होगा। फोटो सेलेक्ट करने के बाद आपको क्लॉक जैसे आइकन पर टैप करना होगा। क्लॉक जैसा आइकन Add a caption के करीब डिस्प्ले होगा। इतना करने के बाद आप किसी को डिसपिरिंग फोटो फीचर का इस्तेमाल करते हुए फोटोज भेज सकेंगे। 

 

यह भी पढ़ें- SBI यूजर्स रहें सावधान, फोन पर आया ये मैसेज खाली कर सकता है बैंक अकाउंट

वॉट्सऐप ने हाल में जोड़े हैं कई नए फीचर
वॉट्सऐप में मेसेज के लिए डिसपिरिंग मेसेज फीचर है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। यह फीचर किसी भी मेसेज को भेजे जाने की तारीख के 7 दिन बाद ऑटोमैटिकली डिलीट कर देता है। हालांकि, कोई भी डिसपिरिंग मेसेज को फॉरवर्ड या इसका स्क्रीनशॉट ले सकता है। वॉट्सऐप ने पिछले कुछ दिनों में कई नए फीचर जोड़े हैं। वॉट्सऐप हाल में म्यूट विडियो फीचर लेकर आया है, जिसकी मदद से आप अपने कॉन्टैक्ट को भेजे जाने वाले किसी भी विडियो की आवाज बंद कर सकते हैं। इसके अलावा, वॉट्सऐप ने कस्टम ऐनिमेटेड स्टीकर पैक सपोर्ट करने का फीचर जोड़ा है।  

यह भी पढ़ें- आ रहा रियलमी का सस्ता फोन, होगी 5000mAh की दमदार बैटरी

वॉट्सऐप में आने वाला डिसपिरिंग फोटोज फीचर काफी हद तक मेसेजिंग ऐप सिग्नल (Signal) के व्यू वन्स (View Once) मीडिया शेयरिंग सेटिंग जैसा है, जिसमें आप विडियो और इमेज भेज सकते हैं। ओपन किए जाने के बाद भेजा गया विडियो और इमेज गायब हो जाती हैं। सिग्नल ने यह फीचर पिछले साल लॉन्च किया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:WhatsApp to soon roll out disappearing photos feature Know details