Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सअब नए तरीके से चुटकियों में भेजें WhatsApp Stickers, आ गया नया शॉर्टकट

अब नए तरीके से चुटकियों में भेजें WhatsApp Stickers, आ गया नया शॉर्टकट

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Sun, 28 Nov 2021 07:54 AM
अब नए तरीके से चुटकियों में भेजें WhatsApp Stickers, आ गया नया शॉर्टकट

इस खबर को सुनें

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने स्टिकर्स से जुड़े एक नए शॉर्टकट की टेस्टिंग शुरू की है। इसके जरिए यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट को आसानी से WhatsApp stickers फॉर्वर्ड कर सकेंगे। फिलहाल इस बदलाव को एंड्रॉइड के बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है, जो जल्द ही बाकी यूजर्स को जारी किया जाएगा। आइए जानते हैं नया फीचर किस तरह काम करेगा:

ऐसे काम करेगा नया फीचर
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.21.2.411 यूजर्स को तुरंत स्टिकर फॉर्वर्ड करने के लिए डेडिकेटेड शॉर्टकट दिया गया है। यानी अगर आपको किसी ने स्टिकर भेजा है, तो इसके ठीक आगे यह फॉर्वर्ड शॉर्टकट दिखाई देगा। आपको शॉर्टकट पर टैप करना होगा और फिर उस कॉन्टैक्ट को सिलेक्ट करना होगा जिसे आप स्टिकर भेजना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें: साल भर चलने वाले रिचार्ज, Reliance Jio का प्लान 600 रुपये तक सस्ता

नया फीचर आ जाने से प्रक्रिया थोड़ी छोटी हो जाएगी। दरअसल, अभी तक स्टिकर फॉर्वर्ड करने के लिए आपको पहले स्टिकर पर टैप और होल्ड करना होता था, इसके बाद ऊपर आने वाले फॉर्वर्ड बटन को टैप करके, फिर कॉन्टैक्ट सिलेक्ट करना होता था। व्हाट्सएप चैट में आने वाली तस्वीरों के लिए भी इसी तरह का शॉर्टकट पहले से दे रही है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: नए होने वाले हैं Xiaomi/Redmi/POCO के ये 118 फोन, फटाफट चेक करें लिस्ट, तारीख भी देखें

बता दें कि कुछ दिन पहले ही व्हाट्सएप ने अपने डेस्कटॉप और वेब यूजर्स के लिए एक कस्टम स्टिकर मेकर पेश किया था। इसके जरिए यूजर्स नए स्टिकर्स बना सकते हैं। व्हाट्सएप अपने स्टिकर फीचर्स के जरिए चैटिंग को और ज्यादा मजेदार बनाता है। यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप्स के जरिए भी व्हाट्सएप पर स्टिकर्स भेज सकते हैं। 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें