Hindi NewsGadgets Newswhatsapp testing new feature for contact sharing by qr code on android and ios users

Whatsapp से QR कोड स्कैन कर करें कॉन्टेक्ट सेव

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में नया फीचर आया है। इस फीचर के तहत क्यूआर कोड स्कैन कर फोनबुक में नया नंबर शामिल हो जाएगा और व्हाट्सएप चैटिंग शुरू की जा सकेगी। अभी इस फीचर पर...

Whatsapp से QR कोड स्कैन कर करें कॉन्टेक्ट सेव
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीFri, 16 Nov 2018 01:16 PM
हमें फॉलो करें

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में नया फीचर आया है। इस फीचर के तहत क्यूआर कोड स्कैन कर फोनबुक में नया नंबर शामिल हो जाएगा और व्हाट्सएप चैटिंग शुरू की जा सकेगी। अभी इस फीचर पर परीक्षण जारी है। 

whatsapp qr code

व्हाट्सएप के नए फीचर की जानकारी देने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी kशेयर कॉन्टेक्ट इंफो via क्यूआरl फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर का इस्तेमाल आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स दोनों कर पाएंगे। इस नए फीचर से कॉन्टैक्ट इन्फॉर्मेशन क्यूआर कोड के जरिए जल्द ही शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा।

डब्ल्यूएबीटाइंफो के मुताबिक, अब व्हाट्सएप यूजर्स का इस्तेमाल करते हुए यूजर केवल क्यूआर कोड को स्कैन कर किसी नए कॉन्टैक्ट को एड कर पाएंगे। क्यूआर कोड सही से स्कैन होने के बाद आप बिना ऐप को बंद किए भी कॉन्टैक्ट फोन बुक में सेव कर पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही आप देश का चुनाव करेंगे तो यह खुद से कंट्री कोड पिक कर लेगा। फोन नंबर एंटर करने के साथ ही यह दिखाएगा कि कॉन्टैक्ट नंबर से यूजर व्हाट्सएप पर है या नहीं।

ऐप पर पढ़ें