Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Whatsapp stopped this great feature people were waiting for a long time

Whatsapp ने रोका ये बेहतरीन फीचर, लोगों को लंबे वक्त से था इंतजार

अगर आप व्हाट्सएप से जुड़े अपडेट्स को फॉलो करते हैं तो आप जानते होंगे कि व्हाट्सएप वैकेशन मोड नाम का एक अपडेट लेकर आने वाला था। यह सुविधा व्हाट्सएप के एंड्रॉइड और आईओएस ऐप के लिए 2018 से विकसित...

Nootan Vaindel लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 13 Aug 2020 09:50 AM
हमें फॉलो करें

अगर आप व्हाट्सएप से जुड़े अपडेट्स को फॉलो करते हैं तो आप जानते होंगे कि व्हाट्सएप वैकेशन मोड नाम का एक अपडेट लेकर आने वाला था। यह सुविधा व्हाट्सएप के एंड्रॉइड और आईओएस ऐप के लिए 2018 से विकसित हो रही है। ये आपको आर्काइव की गई चैट को म्यूट कर देने मदद करता ताकि वो उसी तरह छुपे रहें। इसके बारे में आई जानकारी को दो साल हो गए लेकिन अब भी यह बनकर सामने नहीं आया है ऐसा लग रहा है कि अब व्हाट्सएप ने इस फीचर पर काम करना पूरी तरह से बंद कर दिया है।
WABetaInfo ने अस फीचर के बारे में सबसे पहले पता लगाया था और अब उसे की अनुसार व्हाट्सएप ने इस फीचर को छोड़ दिया है WABetaInfo ने ट्वीट किया कि इस फीचर पर पहले काम हो रहा था लेकिन अब इसे रोक दिया गया है। वैकेशन मोड अभी टेस्टिंग में है लेकिन बीटा यूजर्स भी इसे इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।अगर यह बनकर बाहर आता है तो यह इग्नोर आर्काइव चैट के रूप में उपलब्ध होगा। यह फीचर व्हाट्सएप के नोटिफिकेशन सेक्शन में दिखाई देगा।

— WABetaInfo (@WABetaInfo) August 12, 2020

 

यह सुविधा अनिवार्य रूप से आपको आर्काइव चैट को पूरी तरह से अनदेखा करने देती है। वर्तमान में  यदि आप किसी चैट को आर्काइव करते हैं, तो वह सबसे नीचे चला जाता है और जैसे उस आर्काइव चैट से कोई मैसेज आता है वो वापस ऊपर आ जाता है ये सुविधा उन लोगों के लिए मददगार होगी जो आरकाइव चैट्स को छुपा कर ही रखना चाहते हैं यह चैट्स म्यूट करने से अलग है. इसके अलावा व्हाट्सएप चैट्स को हमेशा के लिए म्यूट कर देने वाले फीचर पर भी काम कर रहा है।
व्हाट्सएप नियमित रूप से नई सुविधाओं का परीक्षण करता है और आमतौर पर उपयोगकर्ताओं को उन्हें रोल आउट करने से पहले महीनों लगता है। वेकेशन मोड के साथ यह आश्चर्य की बात नहीं है कि व्हाट्सएप ने इस पर काम करना बंद कर दिया है क्योंकि यह अभी भी परीक्षण में था। हम यकीन के साथ नहीं कह सकते कि भविष्य में व्हाट्सएप इसे वापस लेकर आ सकता है या नहीं.

ऐप पर पढ़ें