Hindi NewsGadgets Newswhatsapp soon starts payment service

डिजिटल पेमेंट: Whatsapp जल्द देगा यूजर्स को यह बड़ा तोहफा, शुरू होगी ये खास सेवा

Whatsapp अपने करोड़ों यूजर्स को जल्द एक तोहफा दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही व्हाट्सएप के जरिए से यूजर्स पेमेंट भी कर सकेंगे।  फरवरी महीने से व्हाट्सएप यूपीआई बेस्ड पेमेंट...

डिजिटल पेमेंट: Whatsapp जल्द देगा यूजर्स को यह बड़ा तोहफा, शुरू होगी ये खास सेवा
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Thu, 18 Jan 2018 02:46 PM
हमें फॉलो करें

Whatsapp अपने करोड़ों यूजर्स को जल्द एक तोहफा दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही व्हाट्सएप के जरिए से यूजर्स पेमेंट भी कर सकेंगे। 

फरवरी महीने से व्हाट्सएप यूपीआई बेस्ड पेमेंट सेवा की शुरुआत कर सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो शुरुआत में केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक के ग्राहकों के लिए यह सुविधा दी जाएगी।

इससे जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि व्हाट्सएप एक बैंक के साथ इस तकनीक की टेस्टिंग की शुरुआत कर चुका है। हम उम्मीद जता रहे हैं कि फरवरी के अंत व्हाट्सएप यूजर्स को इस सेवा की सौगात दे दी जाएगी।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बैंकर ने भी इस खबर को कंफर्म किया है। उन्होंने बताया कि डाटा को और सुरक्षित बनाने के लिए हम कई सिक्योरिटी चेक्स कर रहे हैं। 

गौरतलब है व्हाट्सएप का स्वामित्व फेसबुक के पास है और भारत में व्हाट्सएप के कुल 20 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। वहीं, बीते साल जुलाई में सरकार ने व्हाट्सएप को यूपीआई सेवा लाने के लिए इजाजत भी दे दी थी।

ऐप पर पढ़ें