Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp soon let you exit pesky family groups without letting members know - Tech news hindi

WhatsApp फैमिली ग्रुप से परेशान लोगों के लिए गुड न्यूज़! चुप-चाप ऐसे निकल पाएंगे बहार

मैसेजिंग ऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को यूजर्स को अनचाहे WhatsApp ग्रुप से चुपचाप बाहर निकलने देगा। जल्द आप ग्रुप के सदस्यों को नाराज किए बिना अजीब व्हाट्सऐप ग्रुप से छुटकारा पा सकेंगें:

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 June 2022 06:47 PM
हमें फॉलो करें

क्या आप भी परेशान करने वाले WhatsApp ग्रुप का हिस्सा बनने से नफरत करते हैं? व्हाट्सऐप जल्द ही आपके दुखों को कम कर सकता है। मैसेजिंग ऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को यूजर्स को अनचाहे WhatsApp ग्रुप से चुपचाप बाहर निकलने देगा। जल्द आप ग्रुप के सदस्यों को नाराज किए बिना उन अजीब व्हाट्सऐप ग्रुप से छुटकारा पा सकते हैं जो हर दिन ग्रुप में बेमतलब मेसेज शेयर करते हैं। इस फीचर के आने के बाद ग्रुप एडमिन को ही पता चलेगा कि आपने ग्रुप छोड़ दिया है बाकि लोगो के पास नोटिफिकेशन नहीं जाएगा।

 

रिपोर्ट को Wabetainfo द्वारा शेयर किया गया है, जो मैसेजिंग ऐप से जुड़े सभी घटनाक्रमों को ट्रैक करता है। फीचर ट्रैकर के मुताबिक, व्हाट्सऐप ग्रुप से चुपचाप निकलने की संभावना को रोल आउट कर देगा। इसका मतलब यह है कि जब आप किसी ग्रुप से बाहर निकलते हैं, तो ग्रुपके सदस्यों को आपके बाहर निकलने के बारे में पता नहीं चलेगा, लेकिन केवल ग्रुप एडमिन को आपके बाहर निकलने के बारे में सूचित किया जाएगा। हर बार जब कोई यूजर ग्रुप से बाहर निकलता है तो अभी सेटअप समूह में एक संदेश प्रदर्शित करता है, जिससे पता चलता है की आपने ग्रुप छोड़ दिया है। 

 

Wabetainfo ने बताया है कि इस फीचर पर काम चल रहा है लेकिन यह अभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। व्हाट्सऐप ने हाल ही में चयनित संपर्कों से अंतिम बार देखी गई, प्रोफ़ाइल तस्वीर और स्थिति अपडेट को छिपाने के लिए सुविधा शुरू की थी। ऑनलाइन आपकी प्राइवेसी को और सुरक्षित रखने के लिए, हम आपकी प्राइवेसी कंट्रोल सेटिंग में नए ऑप्शन पेश कर रहे हैं। अब आप चुन सकते हैं कि आपकी कांटेक्ट लिस्ट में से कौन आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो, अबाउट मी और लास्ट सीन स्टेटस देख सकता है। पहले, यूजर्स के पास कुछ लोगों से अपने लास्ट सीन को छिपाने का विकल्प नहीं था। 

ऐप पर पढ़ें