Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp soon add 3 different playback speeds for voice messages testing this feature

WhatsApp में जल्द आ सकता है वॉयस मैसेज से जुड़ा एक बेहद काम का फीचर, ऐसे करेगा आपकी मदद

WhatsApp अपने यूजर्स को बढ़िया सुविधा देने के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है। WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए अलग-अलग प्लेबैक स्पीड पर वॉयस मैसेज को प्ले करने की सुविधा देगा। यानी की आप...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Fri, 19 March 2021 05:52 PM
हमें फॉलो करें

WhatsApp अपने यूजर्स को बढ़िया सुविधा देने के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है। WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए अलग-अलग प्लेबैक स्पीड पर वॉयस मैसेज को प्ले करने की सुविधा देगा। यानी की आप चाहे तो उस वॉयस मैसेज को फ़ास्ट स्पीड में सुन सकते हैं या धीमी स्पीड में सुन सकते हैं। वर्तमान में, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp आपको सामान्य गति से वॉयस मैसेज सुनने की सुविधा देती है। WhatsApp से जुड़ी जानकारी देने वाले WABetaInfo ने फीचर के स्क्रीनशॉट साझा किए हैं, जिससे पता चलता है कि यूजर्स को तीन प्लेबैक स्पीड में मैसेज को सुनने का ऑप्शन मिलेगा। 

 

इतनी हो तेज या धीमी हो सकेगी मेसेज की स्पीड 
WhatsApp वॉयस मैसेज की प्लेबैक इस 1.0X, 1.5X और 2.0X के रेश्यो में होगी। यह सुविधा जल्द शुरू हो सकती है। इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए आपको किसी प्रोसेस का पालन नहीं करना होगा बल्कि सिर्फ एक टच में काम हो जाएगा। 

 

WhatsApp में इस फीचर का फायदा 
व्हाट्सऐप में जब कोई नया वॉयस मैसेज भेजता है और उसकी समय सीमा ज्यादा होती है तो उसे सुनने में काफी अधिक समय लग जाता है, जिससे व्हाट्सऐप यूजर का समय बरबाद होता है। ऐसे समझें:- अगर किसी ने आपको फोन कॉल की रिकॉर्डिंग भेजी है और रिकॉर्डिंग लंबी है तो उसे पूरा सुनने में काफी अधिक समय लगेगा। लेकिन अगर स्पीड बढ़ाने का फीचर होगा, तो आप उसे आधे से भी कम समय में सुन सकेंगे। 

 

वहीं इंडियन एक्सप्रेस की खबर की माने तो WhatsApp का यह फीचर iOS और Android यूजर्स को कुछ ही हफ्तों में मिल सकता है। लेकिन अभी इसकी बीटा पर टेस्टिंग चल रही है।  


टेलीग्राम में पहले से मौजूद है यह फीचर 
व्हाट्सऐप भले ही वॉयस मैसेज के इस फीचर पर काम कर रहा हो लेकिन टेलीग्राम ने इस फीचर को साल 2018 में जारी कर दिया था। टेलीग्राम के इस फीचर्स की मदद से वॉयस मैसेज की स्पीड को दो गुना किया जा सकता है। 

ऐप पर पढ़ें