Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp s latest features are here

Whatsapp के ये हैं लेटेस्ट फीचर्स, हाल ही में हुए हैं लॉन्च

मैसेजिंग सर्विस Whatsapp ने पिछले कुछ महीनों के भीतर कई शानदार फीचर्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने ये फीचर्स एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए ही पेश किए हैं। इनमें से कुछ फीचर्स अभी व्हाट्सएप के बीटा वर्जन...

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली, Wed, 25 Sep 2019 04:58 PM
हमें फॉलो करें

मैसेजिंग सर्विस Whatsapp ने पिछले कुछ महीनों के भीतर कई शानदार फीचर्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने ये फीचर्स एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए ही पेश किए हैं। इनमें से कुछ फीचर्स अभी व्हाट्सएप के बीटा वर्जन के लिए ही हैं। यहां हम आपको उन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो लेटेस्ट हैं और उनके इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं। जानिए:

फेसबुक स्टोरी इंटीग्रेशन

व्हाट्सएप यूजर्स जो स्टेटस डालते हैं वो अब उसे सीधे फेसबुक स्टोरीज पर भी शेयर कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें स्टेटस के नीचे एक ऑप्शन दिया जाएगा। इसके जरिए अब सीधे फेसबुक स्टोरी बनाई जा सकती है।

फिंगरप्रिंट अनलॉक

व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट अनलॉक एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर के जरिए से यूजर्स फिंगरप्रिंट लॉक लगा सकते हैं। यह फीचर व्हाट्सएप की सेटिंग पर मौजूद है।

फॉरवर्ड

स्पैम मैसेज को रोकने के लिए इस फीचर को बनाया गया है। अगर किसी का फॉरवर्ड किया मैसेज आप आगे बढ़ाते हैं तो उस मैसेज के ऊपर फॉरवर्डेड मैसेज लिखकर आता है। इस फीचर को अभी कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया था।

लगातार वॉयस मैसेजेस

अगर कोई यूजर आपको कई वॉयस मैसेज भेजता है तो फिर आपको एक एक करके उन्हें सुनने की आवश्यक्ता नहीं है। आप लगातार उन वॉयस मैसेजेस को एक के बाद एक सुन सकते हैं।

ग्रुप इनविटेशन

अगर आप किसी ग्रुप में नहीं जुड़ना चाहते हैं तो आपके लिए यह फीचर काफी महत्वपूर्ण है। इस फीचर के जरिए आप नोबडी ऑप्शन को चुन सकते हैं। ऐसे में ग्रुप इनविटेशन तीन दिनों में खुद ब खुद खत्म हो जाता है। 

ऐप पर पढ़ें