फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सWhatsApp पर फोटो-वीडियो भेजना हुआ और मजेदार, आ गया ये खास फीचर

WhatsApp पर फोटो-वीडियो भेजना हुआ और मजेदार, आ गया ये खास फीचर

WhatsApp ने अब अपने यूजर्स के लिए एक बेहद काम का फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। नया फीचर यूजर्स को कैप्शन के साथ फोटो, वीडियो और डॉक्युमेंट्स को फॉरवर्ड करने की सुविधा देता था।

WhatsApp पर फोटो-वीडियो भेजना हुआ और मजेदार, आ गया ये खास फीचर
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 03:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को नए फीचर्स के साथ लगातार अपडेट कर रहा है। WhatsApp ने अब अपने यूजर्स के लिए एक बेहद काम का फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। नया फीचर यूजर्स को कैप्शन के साथ फोटो, वीडियो और डॉक्युमेंट्स को फॉरवर्ड करने की सुविधा देता था। कंपनी ने पहले आईओएस और एंड्रॉइड पर कुछ ही वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू की गई थी। अब, कंपनी ने फाइलनी iOS ऐप पर यूजर्स के लिए नया अपडेट रोल आउट कर दिया है। आइए एक नजर डालते हैं iOS ऐप पर यूजर्स के लिए रोलआउट किए जा रहे नए वॉट्सऐप फीचर पर।

ऐसे काम करेगा नया फीचर
आईओएस के लिए नया वॉट्सऐप अपडेट वर्जन नंबर 22.23.77 के साथ आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है, जिसे ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। अपडेट के चेंजलॉग में कहा गया है कि यह कुछ बग्स को ठीक करता है। हालांकि, वॉट्सऐप के नए फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि ऐप स्टोर से आईओएस 22.23.77 के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप अपडेट इंस्टॉल करने के बाद कुछ यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करने की क्षमता भी रोल आउट कर रहा है।

₹5699 में OnePlus का सबसे सस्ता 5G फोन, 6GB रैम और 64MP कैमरा भी

रिपोर्ट से जुड़े एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि फीचर कैसे काम करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल सभी यूजर्स के पास यह फीचर इनेबल नहीं है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि वॉट्सऐप आने वाले दिनों में सभी यूजर्स के लिए फीचर उपलब्ध कराएगा। फीचर उपलब्ध होने के बाद, सभी यूजर कैप्शन के साथ मीडिया फाइल्स जैसे फोटो, वीडियो, डॉक्युमेंट्स, फाइल्स, जीआईएफ आदि को फॉरवर्ड कर सकेंगे। पहले ऐसा नहीं था और यूजर्स को मैसेज के तौर पर अलग से कैप्शन भेजना पड़ता था।

नए अपडेट के साथ, यह भी ध्यान देने योग्य है कि कैप्शन वाले फॉरवर्ड मैसेज एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड बने रहेंगे। इसका मतलब है कि फॉरवर्ड किए गए मैसेज को सेंडर और रिसीवर के अलावा कोई नहीं देख सकता।

FREE चाहिए 75GB डेटा, तो आज ही करें रिचार्ज; कल खत्म हो रहा ये ऑफर

खुद को मैसेज भेज सकेंगे वॉट्सऐप यूजर्स
इसके अलावा, वॉट्सऐप आईओएस और एंड्रॉइड बीटा पर खुद को मैसेज भेजने की क्षमता की भी टेस्टिंग कर रहा है। यह सुविधा प्रतिद्वंद्वी ऐप टेलीग्राम में उपलब्ध है। WABetaInfo ने दावा किया कि नए एंड्रॉइड 2.22.24.2 अपडेट में "Messages Yourself" नाम का एक मामूली टेस्ट फीचर शामिल है। यह फीचर कुछ बीटा टेस्ट यूजर्स के लिए शुरू की जा रही है। एंड्रॉइड ऐप के लेटेस्ट अपडेट को अपडेट करने के बाद, कुछ बीटा टेस्टर वॉट्सऐप यूजर्स को चैट कैप्शन के रूप में "मैसेज योरसेल्फ" जोड़कर आपकी चैट को हाइलाइट करते हुए देख सकते हैं।

इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए कब रोल आउट किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। चूंकि फीचर का बीटा यूजर्स के एक छोटे समूह के साथ टेस्ट किया जा रहा है, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि सभी यूजर्स के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध होने से पहले इसमें कुछ समय लगेगा।