Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सWhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, लंबे इंतज़ार के बाद आया Status Undo करने से जुड़ा ये खास फीचर

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, लंबे इंतज़ार के बाद आया Status Undo करने से जुड़ा ये खास फीचर

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Himani Gupta
Wed, 01 Dec 2021 04:10 PM
WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, लंबे इंतज़ार के बाद आया Status Undo करने से जुड़ा ये खास फीचर

इस खबर को सुनें

WhatsApp यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ढेरों फीचर्स पर काम कर रहा है। व्हाट्सऐप को बीटा यूजर्स के लिए स्टेटस अपडेट को Undo करने की संभावना का टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। इसका मतलब है कि यूजर्स को अब जब भी व्हाट्सऐप पर स्टेटस पोस्ट करेंगे तो उन्हें अनडू का ऑप्शन देखने को मिलेगा। फीचर को iOS बीटा ऐप पर देखा गया था और इसे अभी तक नॉन-बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है।

 

Wabetainfo के मुताबिक, WhatsApp ने ऐप के बीटा वर्जन पर स्टेटस अपडेट को Undo करने के फीचर को रोल आउट कर दिया है। यह फीचर  आपको गलती से पोस्ट किए गए स्टेटस अपडेट को तुरंत हटाने की अनुमति देगा। अभी आपके पास जल्दबाजी में या गलती से पोस्ट किए गए स्टेटस अपडेट को हटाने के लिए तीन बिंदुओं पर टैप करने का कठिन प्रोसेस है। हालाँकि, एक बार Undo करने की सुविधा शुरू हो जाने के बाद, आप मैसेजिंग ऐप पर जो कुछ भी पोस्ट किया है उसे जल्दी से बदल सकते हैं। व्हाट्सऐप स्टेटस इंस्टाग्राम स्टोरीज के समान है, जो 24 घंटे प्लेटफॉर्म पर लाइव रहता है। आपके कांटेक्ट स्टेटस देख सकते हैं लेकिन यह उन लोगों को दिखाई नहीं देगा जो आपकी कांटेक्ट लिस्ट में नहीं हैं।

 

ये भी पढ़ें:- सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान: कीमतें बढ़ने के बाद ये हैं Jio, Airtel, Vi के 200 रुपये से कम में आने वाले धांसू Plans

 

स्टेटस अपडेट को Undo की संभावना के साथ, व्हाट्सऐप ने नए स्टेटस अपडेट से संबंधित मुद्दों को ठीक किया। यह फीचर आईओएस बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है, इसलिए अभी के लिए सिर्फ आईओएस यूजर्स ही इसे चेक कर सकते हैं। फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को आईओएस 2.21.240.17 के लिए व्हाट्सऐप बीटा अपडेट करना होगा।

 

स्टेटस पब्लिश करने के बाद, आपको "Undo" का ऑप्शन दिखाई देगा: यदि आप इसे चुनते हैं, तो आपका स्टेटस ऑटोमेटिकली सभी के लिए हटा दिया जाएगा। यह शॉर्टकट तब उपयोगी होता है जब आप गलती से कुछ पोस्ट करते हैं, और आप इसे जल्दी से हटाना चाहते हैं। यह फीचर आज से कुछ iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। यदि यह आपके व्हाट्सऐप अकाउंट के लिए उपलब्ध नहीं है, तो इसका मतलब है कि इसे अभी तक आपके लिए रोल आउट नहीं किया गया है और अगले बीटा अपडेट आपके अकाउंट को फीचर प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- बहुत ही कमाल की है ये Whatsapp Trick, चैटिंग करते हुए भी कोई नहीं दिख पाएगा Online

 

इसके अलावा व्हाट्सऐप यूजर्स को स्टिकर्स को जल्दी फॉरवर्ड करने की संभावना पर भी काम किया जा रहा है। व्हाट्सऐप ने स्टिकर के बगल में एक नया शॉर्टकट जोड़ा है, जो उपयोगकर्ताओं को बिना ज्यादा मेहनत किए स्टिकर को फॉरवर्ड करने देगा। फॉरवर्ड शॉर्टकट मैसेज थ्रेड में स्टिकर के बगल में दिखाई देगा। आप शॉर्टकट पर टैप कर सकते हैं और इसे अपने संपर्कों को भेज सकते हैं। एक बार यह फीचर रोल आउट हो जाने के बाद यूजर्स को स्टिकर को टैप करने और होल्ड करने और फिर इसे अपने कॉन्टैक्ट्स को फॉरवर्ड करने की लंबी प्रक्रिया का पालन नहीं करना पड़ेगा।
 

epaper

संबंधित खबरें