Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp rolling out new update for overflow menu and icons - Tech news hindi

बदला हुआ नजर आएगा WhatsApp, नए अपडेट ने ऐप को दिया और शानदार लुक

नए अपडेट में कंपनी ओवरफ्लो मेन्यू को नए आइकन्स दे रही है। इससे ऐप का इंटरफेस काफी बदला हुआ और आकर्षक लगेगा। ओवरफ्लो मेन्यू के लिए आए नए आइकन्स की जानकारी WABetaInfo ने दी। आइए जानते हैं डीटेल।

बदला हुआ नजर आएगा WhatsApp, नए अपडेट ने ऐप को दिया और शानदार लुक
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 1 March 2024 08:19 AM
हमें फॉलो करें

यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को पहले से और बेहतर बनाने के लिए WhatsApp नए-नए फीचर लाता रहता है। कंपनी ने हाल में सर्च बाइ डेट का फीचर रोलआउट करना शुरू किया है, जो पुराने मेसेज को डेट के जरिए सर्च करने का ऑप्शन देता है। इसी कड़ी में अब कंपनी एक और नया फीचर लेकर आई है। इसमें ओवरफ्लो मेन्यू को नए आइकन्स दिए गए हैं। इससे ऐप का इंटरफेस काफी बदला हुआ और आकर्षक लग रहा है। ओवरफ्लो मेन्यू के लिए आए नए आइकन्स की जानकारी WABetaInfo ने दी। WAbetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।  

नया फीचर यूजर्स को ओवरफ्लो मेन्यू में ऑफर किए जाने वाले अलग-अलग ऑप्शन्स को पहचानना आसान करेगा। नए मेन्यू आइकन्स को कई टैब्स के लिए रोलआउट किया गया है, जिनमें चैट्स, अपडेट्स और कॉल्स भी शामिल हैं। नया अपडेट ऐप के फंक्शन्स और मेन्यू में नैविगेशन को पहले से बेहतर करेगा। इससे वॉट्सऐप का लुक भी यूजर्स को नया लगेगा। WABetaInfo के अनुसार कंपनी इस अपडेट को अभी बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट कर रही है। अगर आप बीटा टेस्टर हैं, तो आप इसे वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.5.19 अपडेट में चेक कर सकते हैं। बीटा टेस्टिंग के बाद इसे ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

वॉट्सऐप में आया सर्च बाइ डेट फीचर
वॉट्सऐप के इस नए फीचर से आपको पुराने मेसेज को सर्च करने में आसानी होगी। अब आप केवल तारीख एंटर करके किसी भी पुराने मेसेज को सर्च कर सकते हैं। मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस फीचर का एक वीडियो अपने वॉट्सऐप चैनल पर शेयर किया है। यह फीचर सभी यूजर्स को लिए रोलआउट किया गया है। मैक डेस्कटॉप और वॉट्सऐप वेब के यूजर भी इस फीचर का मजा ले सकते हैं।

नहीं ले सकेंगे प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट
वॉट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट्स को ब्लॉक कर रहा है। अब अगर आप वॉट्सऐप में किसी की डीपी का स्क्रीनशॉट लेकर सेव करना चाहेंगे, तो आपको ऐप रिस्ट्रिक्शन की वजह से स्क्रीनशॉट न ले पाने का मेसेज दिखेगा। WABetaInfo के अनुसार यह अपडेट अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। जल्द ही इसके ग्लोबल वर्जन को भी रिलीज किया जाएगा।  

ऐप पर पढ़ें