Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp privacy policy 5 percent Indian users quit app 21 percent migrated to alternate platforms

Whatsapp को झटका, प्राइवेसी पॉलिसी पर हुए विवाद की वजह से 5% लोगो ने डिलीट किया ऐप

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी (New Privacy Policy) पर हुए विवाद की वजह से 5 फीसदी भारतियों ने व्हाट्सऐप को अपने फ़ोन डिलीट कर दिया है। यह जानकारी लोकल सर्किल द्वारा की गई सर्वे में सामने आई है।...

Whatsapp को झटका, प्राइवेसी पॉलिसी पर हुए विवाद की वजह से 5% लोगो ने डिलीट किया ऐप
Himani Gupta लाइव हिंदुस्तान , नई दिल्लीFri, 29 Jan 2021 01:25 PM
हमें फॉलो करें

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी (New Privacy Policy) पर हुए विवाद की वजह से 5 फीसदी भारतियों ने व्हाट्सऐप को अपने फ़ोन डिलीट कर दिया है। यह जानकारी लोकल सर्किल द्वारा की गई सर्वे में सामने आई है। सर्वे के दौरान 21 फीसदी लोगों ने बताया कि उन्होंने व्हाट्सएप के यूज को कम करते हुए दूसरे ऐप्स को एक्टिवली यूज करना शुरू कर दिया है। वहीं 22 फीसदी लोगों ने WhatsApp के यूज को काफी कम कर दिया है। 

 

 

WhatsApp ने पेमेंट और ट्रांजेक्शन से जुड़ी जानकरी किसी के साथ साझा की तो इतने फीसदी लोग बंद कर देंगे ऐप 
वहीं 67 फीसदी यूजर्स ने कहा कि अगर WhatsApp फेसबुक या किसी थर्ड पार्टी के साथ व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट पर ट्रांजेक्शन की जानकारी साझा करते हैं तो वे बिजनेस चैट को बंद कर देंगे। 92 फीसदी यूजर्स ऐसे भी थे जिन्होंने कहा था कि अगर वे पेमेंट और ट्रांजेक्शन की जानकारी साझा करते हैं तो वे इसकी पेमेंट सर्विस का यूज नहीं करेंगे।

 

55 प्रतिशत लोगो ने इंस्टेंट मेसेजिंग के लिए दूसरे ऐप डाउनलोड कर लिए
लगभग 79 प्रतिशत यूजर्स ने कहा कि अगर WhatsApp नई प्राइवेसी पॉलिसी को इम्प्लीमेंट करता है तो वे इस ऐप को यूज करना छोड़ देंगे। इस सर्वे में यह भी पता चला है कि 55 प्रतिशत नागरिकों ने इंस्टेंट मेसेजिंग के लिए अल्टरनेटिव ऐप डाउनलोड कर लिए हैं। वहीं 21 प्रतिशत लोग अल्टरनेटिव ऐप को एक्टिवली यूज कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि नई व्हाट्सएप नीति आने से पहले भी काफी लोग अपने फोन पर सिग्नल और टेलीग्राम ऐप्स का प्रयोग कर रहे हैं।

ऐप पर पढ़ें