फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सवीडियो कॉल के दौरान भी चला पाएंगे फोन, Whatsapp में मिल रहा है नया फीचर

वीडियो कॉल के दौरान भी चला पाएंगे फोन, Whatsapp में मिल रहा है नया फीचर

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp की ओर से आईफोन यूजर्स के साथ नया फीचर टेस्ट किया जा रहा है। इस PIP मोड फीचर के साथ वीडियो कॉल्स के दौरान भी यूजर्स अपना स्मार्टफोन इस्तेमाल कर पाएंगे।

वीडियो कॉल के दौरान भी चला पाएंगे फोन, Whatsapp में मिल रहा है नया फीचर
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 04:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatspp ढेरों नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिनका फायदा यूजर्स को मिलेगा। हाल ही में इन-चैट पोल्स और नए कम्युनिटीज फीचर के साथ चैटिंग पहले से बेहतर हुआ है। अब मेटा की ओनरशिप वाला प्लेटफॉर्म वीडियो कॉल्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड रोलआउट कर रहा है, जिसका फायदा iOS मोबाइल ऐप में आईफोन यूजर्स को मिलेगा। 

पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर का फायदा एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को मिलता है लेकिन अब तक यह फीचर केवल प्लेटफॉर्म पर भेजे गए वीडियोज प्ले करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता था। यानी कि फेसबुक या यूट्यूब वीडियो के लिंक पर टैप करने पर वीडियो एक छोटी सी विंडो में प्ले होने लगता था। अब यही विकल्प वॉट्सऐप वीडियो कॉल्स के दौरान भी दिया जा रहा है। 

Whatsapp में आया है खुद के साथ चैटिंग का फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

वीडियो कॉल के दौरान चला सकेंगे फोन
वॉट्सऐप अपडेट्स को मॉनीटर करने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने बताया है कि नए फीचर के साथ वीडियो कॉल्स के दौरान भी यूजर्स अपना फोन इस्तेमाल कर सकेंगे और दूसरी ऐप्स ऐक्सेस कर सकेंगे। हालांकि, नया फीचर सभी आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है और चुनिंदा बीटा टेस्टर्स को 22.24.0.77 और 22.24.0.78  वर्जन्स पर ऐप अपडेट करने के बाद यह फीचर मिल रहा है।

अभी वीडियो कॉल के लिए यह है जरूरी शर्त
वीडियो कॉल के दौरान अभी अगर यूजर्स कोई ऐप ओपेन करना चाहें तो ऐप बैकग्राउंड में चली जाती है। ऐसी स्थिति में केवल ऑडियो सुनाई देता है और वीडियो दिखना बंद हो जाता है। PIP मोड से जुड़े अपडेट के चलते यूजर्स को हमेशा एक छोटी विंडो दिखती रहेगी और वे बाकी ऐप्स भी इस्तेमाल कर पाएंगे। अभी वीडियो दिखते रहने के लिए ऐप को ओपेन रखना होता है और यूजर्स अपना फोन ऐक्सेस नहीं कर पाते।

एक ही वॉट्सऐप नंबर से दो जगह चैटिंग, आ गया कमाल का नया फीचर

इन आईफोन यूजर्स को मिल रहा है फीचर
उपलब्धता की बात करें तो ब्लॉग साइट ने बताया है कि इसका फायदा iOS 16.1 और इसके बाद वाले सॉफ्टवेयर वर्जन्स में मिल रहा है। जरूरी है कि आप अपने डिवाइस का iOS वर्जन अपडेट कर लें, साथ ही वॉट्सऐप को भी लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट रखें।