अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Whatsapp यूजर्स ध्यान दें: आ गया है एक नया अपडेट, क्या आपने ध्यान दिया

whatsapp payment feature

दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग मोबाइल एप Whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट निकाला है। यह अपडेट Whatsapp Payment के फीचर से संबंधित है। हालांकि, यह अपडेट सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही निकाला गया है।

Whatsapp के इस नए अपडेट के अनुसार, अब पेमेंट करने वाले यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स से पैसों की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। वर्तमान समय में यह फीचर केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही मौजूद होगा। वहीं, व्हाट्सएप पेमेंट का यह नया अपडेट उसी यूजर के लिए होगा जो इसके लिए क्यू आर कोड या फिर यूपीआई आईडी का सहारा लेता है। अगर आप सीधे कॉन्टैक्ट नंबर को चुनकर पैसों की रिक्वेस्ट करते हैं तो फिर यह काम नहीं करेगा।

मालूम हो कि Whatsapp ने पेमेंट फीचर को इसी साल फरवरी में बीटा वर्जन के लिए लॉन्च किया था। इसके बाद पिछले महीने कंपनी ने कुछ बदलाव किए जिससे इसे और बेहतर बनाया जा सके।

वहीं, हाल ही में व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक और फीचर पेश किया था। इस फीचर में डिलीट हुई मीडिया फाइल्स को दोबारा डाउनलोड करने की सुविधा यूजर को दी गई है। पहले कंपनी डिलीट की गई फाइल को तुरंत सर्वर से हटा देती थी लेकिन अब वह सर्वर में इन फाइल्स को रखती है। इस वजह से यूजर्स डिलीट करने के बाद भी उन फाइल्स को दोबारा डाउनलोड कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: Jio, Airtel से टक्कर: Idea ने उतारा धमाकेदार प्लान, बस इतने में रोजाना 2GB डाटा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:whatsapp payments for android gets another update