Hindi NewsGadgets NewsWhatsApp Pay being tested in India

फेसबुक जल्द लाएगा ‘व्हाट्सएप पे’

भारत में डिजिटल भुगतान के विकास से फेसबुक उत्साहित है और व्हाट्सएप पे जल्द लांच करने के लिए सक्रियता से काम कर रही है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने यह बातें कही। विश्लेषकों से बात करते...

फेसबुक जल्द लाएगा ‘व्हाट्सएप पे’
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्ली Fri, 26 April 2019 02:18 PM
हमें फॉलो करें

भारत में डिजिटल भुगतान के विकास से फेसबुक उत्साहित है और व्हाट्सएप पे जल्द लांच करने के लिए सक्रियता से काम कर रही है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने यह बातें कही। विश्लेषकों से बात करते हुए जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी पेमेंट्स सिस्टम का निर्माण वैश्विक बाजार के लिए कर रही है।
हो रहा परीक्षण : उन्होंने कहा, हम भारत में फिलहाल इसका परीक्षण कर रहे हैं। हम इसे एक साथ कई अन्य देशों में लांच करने की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि फिलहाल में इसकी समय सीमा नहीं बता सकता, लेकिन यह ऐसा कुछ है जिस पर हम सक्रियता से काम कर रहे हैं।

यह है बड़ी चुनौती
व्हाट्सएप पे भारत की स्थानीय स्तर पर डाटा को स्टोर करने की मांग के कारण लॉन्च नहीं हो पा रहा है, जबकि पिछले साल 10 लाख यूजर्स के साथ इसका सफल बीटा परीक्षण किया गया था। जकरबर्ग ने कहा, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आप शॉपिंग करते हो, आपके पास मार्केटप्लेस है और इस पर लाखों छोटे कारोबारी हैं, जो पेज समेत अन्य का प्रयोग करते हैं। वह अपनी इंवेंट्री साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का प्रयोग करते हैं और लोग भुगतान करते हैं। उन्होंने कहा, जब आप मैसेंजिंग सेवा का प्रयोग करते हैं तो सबकुछ बहुत ही अंतरंग और निजी होता है। यह व्यवसायों से बातचीत करने का सहज स्थान है और लेनदेन करने का निजी स्थान है। 

ऐप पर पढ़ें