Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp new features make editing screenshots images easier can blur pictures varying pencil size - Tech news hindi

इंतज़ार खत्म! आ रहा WhatsApp पर फोटो एडिटिंग से जुड़ा कमाल का फीचर, मिनटों में हो जाएगा काम

WhatsApp ऐप में कुछ नए फीचर्स जोड़ने की प्लानिंग कर रहा है। इस बार ये फीचर कॉल से नहीं बल्कि फोटो से जुड़ा है। जल्द यूजर्स को ऐप में ही इमेज को भेजने से पहले एडिट करने के लिए कई तरह के ऑप्शन मिलेंगे,...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Tue, 18 Jan 2022 12:36 PM
हमें फॉलो करें

WhatsApp ऐप में कुछ नए फीचर्स जोड़ने की प्लानिंग कर रहा है। इस बार ये फीचर कॉल से नहीं बल्कि फोटो से जुड़ा है। जल्द यूजर्स को ऐप में ही इमेज को भेजने से पहले एडिट करने के लिए कई तरह के ऑप्शन मिलेंगे, ऐसे में आपको कोई थर्ड पार्टी या कोई और ऐप से फोटो को एडिट कर के उसे उसे भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इन-बिल्ट मीडिया एडिटर में दो नई पेंसिल जोड़ रहा है। इसका मतलब यह होगा कि व्हाट्सऐप में जल्द ही आपको तीन तरह की पेंसिल मिल सकती हैं। बता दें कि अभी ऐप में यूजर के लिए सिर्फ एक पेंसिल दी गई थी। लेकिन जल्द यूजर्स को तीन साइज़ की पेंसिल मिलेगी जो यूजर्स की फोटो और स्क्रीनशॉट एडिटिंग में मदद करेंगी।

 

 

एक लीक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि जल्द WhatsApp के फोटो एडिटिंग ससेक्शन में आपको क्या-क्या बदलाव दिखेंगे। 

 

Blur Feature
WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया ब्लर फीचर लाने के लिए भी तैयारी कर है जो यूजर्स को फोटो भेजने से पहले उसके कुछ हिस्सों को ब्लर करने में मदद करेगा। यह फीचर यूजर्स के लिए बहुत काम का हो सकता है, अगर कोई यूजर संवेदनशील डेटा के साथ बहुत सारे स्क्रीनशॉट भेजते हैं तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है। क्योंकि इस फीचर की मदद से आप भेजते समय ही फोटो में किसी चीज को Blur कर सकेंगे।

 

 

उदाहरण के लिए, आप किसी चैट के उस हिस्से को क्रॉप नहीं कर सकते जो बातचीत के बीच में है। अभी तक यूजर्स को इसके लिए थर्ड पार्टी के मीडिया ऐप का सहारा लेना पड़ता है। हालांकि, यह जल्द ही अब खत्म हो सकती है। ये दोनों फीचर्स अभी व्हाट्सऐप पर उपलब्ध नहीं हैं। हमेशा की तरह, आईओएस और एंड्रॉयड के व्हाट्सऐप बीटा वर्जन में सबसे पहले फीचर आने की उम्मीद है।

ऐप पर पढ़ें