DA Image
14 अप्रैल, 2021|2:06|IST

अगली स्टोरी

वॉट्सऐप में आया कमाल का फीचर, बंद कर सकते हैं विडियो की आवाज

वॉट्सऐप (WhatsApp) में एक और कमाल का फीचर जुड़ गया है। वॉट्सऐप में आया यह नया फीचर आपके काफी काम का हो सकता है। इस नए वॉट्सऐप फीचर की मदद से यूजर्स अब किसी दूसरे यूजर्स को कोई भी विडियो भेजने से पहले, उस विडियो को म्यूट कर सकेंगे। यानी, वॉट्सऐप यूजर्स अब भेजे जाने वाले विडियो की आवाज अपनी तरफ से बंद कर सकेंगे। जब आपका भेजा विडियो दूसरे यूजर्स को मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी। लंबे समय से वॉट्सऐप के इस धांसू फीचर का इंतजार किया जा रहा था।


जल्द सभी वॉट्सऐप यूजर्स तक पहुंच जाएगा यह फीचर
वॉट्सऐप का म्यूट विडियो (Mute Video) फीचर पहले बीटा वर्जन में था। अब इसका स्टेबल वर्जन आ गया है। लाइव हिंदुस्तान टीम ने वॉट्सऐप (WhatsApp) के इस नए फीचर का इस्तेमाल किया है। हमने ऐंड्रॉयड डिवाइस पर वॉट्सऐप के इस फीचर का यूज किया है। वॉट्सऐप का यह नया फीचर शायद अभी सभी यूजर्स तक नहीं पहुंचा है। आने वाले 1-2 दिन में वॉट्सऐप का यह धांसू फीचर सभी यूजर्स तक पहुंच सकता है। 

 


यह भी पढ़ें- आपकी बॉडी को बैटरी में 'बदल' देता है नया वियरेबल डिवाइस, जानें डीटेल


ऐसे बंद कर सकते हैं विडियो की आवाज
किसी भी वॉट्सऐप यूजर को अगर आप म्यूट विडियो भेजना चाहते हैं। यानी, जब विडियो दूसरे यूजर के पास पहुंचे तो उसकी आवाज न आए, इसके लिए आपको पहले की ही तरफ विडियो भेजने के प्रोसेस को फॉलो करना है। वॉट्सऐप का म्यूट विडियो फीचर, विडियो भेजने वाली विंडो में एडिट विडियो ऑप्शन के पास ही दिया गया है। ऊपर की तरफ बाएं ओर स्पीकर का आइकन दिया गया है। विडियो म्यूट करने के लिए यूजर्स को उसे किसी को भेजने से पहले केवल स्पीकर आइकन पर टैप करना होगा। ऊपर, वहीं पर विडियो का ड्यूरेशन और साइज भी दिया गया है। 


यह भी पढ़ें- 25 हज़ार रुपये से कम में खरीदें 48MP कैमरे वाला ये शानदार स्मार्टफ़ोन, मिल रही ₹13000 की छूट


वॉट्सऐप पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में है। इसकी वजह वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसीज हैं। पहले, वॉट्सऐप 8 फरवरी 2021 से नए नियम-कायदे लागू करने वाला था, लेकिन बाद में इसे 15 मई 2021 तक के लिए टाल दिया गया था। वॉट्सऐप को अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी के कारण आलोचना का भी सामना करना पड़ा है। साथ ही, कई यूजर्स ने दूसरे मेसेजिंग ऐप्स का भी रुख किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:WhatsApp New feature you can now mute video before sending it