Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp new feature will change the layout of status update - Tech news hindi

WhatsApp यूजर्स की मौज, आ गया स्टेटस अपडेट से जुड़ा नया फीचर, हर किसी को आएगा पसंद

वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर का नाम- स्टेटस अपडेट ट्रे है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने X पर दी। नए इंटरफेस में यूजर्स को सबसे लेटेस्ट स्टेटस अपडेट थंबनेल के साथ दिखेगा।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 08:51 AM
हमें फॉलो करें

बीते कुछ महीनों में WhatsApp में कई नए फीचर्स की एंट्री हुई है। इसी कड़ी में अब कंपनी एक और नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है। वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर का नाम- स्टेटस अपडेट ट्रे (Status Update Tray) है। वॉट्सऐप में आने वाले इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी। वॉट्सऐप यूजर्स को अभी हॉरिजॉन्टल लेआउट में स्टेटस अपडेट दिखते हैं। कई यूजर्स को यह पसंद नहीं है। कंपनी यूजर्स के इस फीडबैक पर ऐक्शन लेते हुए अब स्टेटस अपडेट देखने के लिए नया अपडेट ला रही है। इसमें यूजर अपने कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस अपडेट को प्रोफाइल पिक्चर वाले थंबनेल्स के साथ देख सकेंगे। 

स्क्रीनशॉट किया शेयर
WABetaInfo ने यह जानकारी आज सुबह एक X पोस्ट करके दी। पोस्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें वॉट्सऐप के इस नए फीचर को देखा जा सकता है। WABetaInfo ने बताया कि यह फीचर बीटा वर्जन में आ गया है। अगर आप वॉट्सऐप का बीटा वर्जन यूज करते हैं, तो आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.23.4.23 अपडेट में इस नए फीचर को ट्राइ कर सकते हैं। 

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप स्टेटस अपडेट के नए इंटरफेस को देख सकते हैं। स्टेटस अपडेट ट्रे अपडेट्स टैब के ऊपर मौजूद है। नए इंटरफेस में यूजर्स को सबसे लेटेस्ट स्टेटस अपडेट थंबनेल के साथ दिखेगा। कंपनी इस फीचर को अभी टेस्ट कर रही है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को आने वाले हफ्तों में ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। 

लॉक स्क्रीन से ब्लॉक कर सकेंगे स्पैम कॉल 
वॉट्सऐप ने हाल में सिक्योरिटी से जुड़ा एक नया फीचर रोलआउट करना शुरू किया है। इस फीचर की मदद से यूजर फोन की लॉक स्क्रीन से ही स्पैम कॉल और मेसेजेस को ब्लॉक कर सकते हैं। इस फीचर के लिए आपके फोन में वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है।

ऐप पर पढ़ें