Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp new feature will allow users to listen voice message before sending

WhatsApp में आया कमाल का फीचर, अब सेंड करने से पहले सुन सकेंगे वॉइस मेसेज

पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और मजेदार बनाने के लिए एक शानदार फीचर लेकर आया है। इस फीचर की मदद से यूजर चैटिंग के दौरान वॉइस मेसेज को सेंड करने से पहले...

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 5 June 2021 01:32 PM
हमें फॉलो करें

पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और मजेदार बनाने के लिए एक शानदार फीचर लेकर आया है। इस फीचर की मदद से यूजर चैटिंग के दौरान वॉइस मेसेज को सेंड करने से पहले उसे सुन सकेंगे। कंपनी नए फीचर को ऐंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन नंबर 2.21.12.7 के साथ रोलआउट कर रही है। माना जा रहा है कि ग्लोबल यूजर्स के लिए इस अपडेट का स्टेबल वर्जन भी जल्द रिलीज कर दिया जाएगा। 

— WABetaInfo (@WABetaInfo) June 4, 2021

iOS के लिए भी किया जा रहा डिवेलप
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फीचर को iOS डिवाइसेज के लिए पहले से ही डिवेलप कर रही थी और अब इसे ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए भी तैयार किया जा रहा है। वॉट्सऐप में वॉइस मेसेज को रिव्यू करने का फीचर पहले भी मौजूद था, लेकिन इसके बारे में कम यूजर्स को जानकारी थी और यह उतना यूजर फ्रेंडली नहीं था। नए अपडेट के साथ मिलने वाले इस फीचर  के बाद यूजर आसानी से सेंड करने से पहले रिकॉर्ड किए गए मेसेज को सुन सकेंगे। 

स्टॉप से रिप्लेस होगा कैंसल बटन
WABetaInfo ने बताया कि डिवेलप किए जा रहे इस फीचर की मदद से यूजर स्टॉप बटन को टैप करके वॉइस मेसेज को सुन सकेंगे। अभी की बात करें तो यूजर्स को वॉट्सऐप में कैंसल का ऑप्शन मिलता है, जिससे रिकॉर्ड किया गया मेसेज सीधे डिलीट हो जाता है। फीचर के स्टेबल रोलआउट के बाद यह बटन कैंसल की जगह स्टॉप हो जाएगा।  

फास्ट प्लेबैक फीचर की हुई एंट्री
इस हफ्ते की शुरुआत में कंपनी ने फास्ट प्लेबैक नाम के फीचर को रोलआउट किया था। इस फीचर की खासियत है कि इससे यूजर रिसीव किए गए वॉइस मेसेज की स्पीड को 1x,1.5x या 2x पर सेट कर सकेंगे। वॉइस मेसेज के बारे में वॉट्सऐप ने कहा कि आजकल सभी को समय की बचत करने वाले टिप्स और ट्रिक्स की जरूरत पड़ती है और वॉइस मेसेज से उन यूजर्स को काफी मदद मिलती है जिनके पास समय की कमी है या जो मल्टी-टास्किंग करते हैं।

ऐप पर पढ़ें