Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp new feature update soon users put voice notes as status - Tech news hindi

WhatsApp पर आ रहा गजब का फीचर, फोटो-विडियो के अलावा स्टेटस में लगा पाएंगे Voice Note

WhatsApp यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इमोजी रिएक्शन फीचर लॉन्च के बाद, व्हाट्सऐप अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को वॉयस नोट्स को स्टेटस अपडेट करने देगा:

WhatsApp पर आ रहा गजब का फीचर, फोटो-विडियो के अलावा स्टेटस में लगा पाएंगे Voice Note
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 14 July 2022 10:41 AM
हमें फॉलो करें

WhatsApp यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इमोजी रिएक्शन फीचर लॉन्च करने के बाद, व्हाट्सऐप अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को वॉयस नोट्स को स्टेटस अपडेट के रूप में डालने की सुविधा देगा। बता दें कि अभी यूजर्स व्हाट्सऐप स्टेटस में सिर्फ फोटोज और विडियोज लगा सकते हैं। व्हाट्सएप का अपकमिंग फीचर अब यूजर्स को अपने ऑडियो नोट्स तो स्टेटस पर शेयर  करने देगा।

 

व्हाट्सऐप फीचर ट्रैकर वाबेटाइन्फो के अनुसार, व्हाट्सऐप  आखिरकार स्टेटस में वॉयस नोट सपोर्ट जोड़ देगा। स्टेटस अपडेट के रूप में साझा किए गए वॉयस नोट को "वॉयस स्टेटस" कहा जा सकता है।

 

कैसे काम करेगा WhatsApp का नया फीचर 

WhatsApp फीचर ट्रैकर ने स्टेटस में वॉयस नोट सपोर्ट की को समझाते हुए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। स्टेटस टैब के निचले भाग में एक नया आइकन है जो हमें अपने स्टेटस अपडेट के लिए तुरंत एक वॉयस नोट भेजने देगा। ध्यान दें कि वॉयस नोट केवल उन लोगों के साथ साझा किया जाएगा जिन्हें आप अपने स्टेटस प्राइवेसी सेटिंग्स के चुना हैं, और वॉयस नोट को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट किया जाएगा। यह फीचर अंडर-डेवलपमेंट है, इसलिए हमें नहीं पता कि इसे बीटा टेस्टर के लिए कब जारी किया जाएगा।

 

इसके अलावा, WhatsApp को एक साथी मोड फीचर पर भी काम करते हुए देखा गया जो मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के समान है लेकिन अधिक सुविधाजनक है। कंपेनियन मोड, एक बार शुरू हो जाने के बाद, यूजर्स को एक साथ दो स्मार्टफोन पर एक व्हाट्सऐप  अकाउंट रखने की सुविधा मिलेगी। अभी ये सुविधा यूजर्स को नहीं दी जाते है।
 

ऐप पर पढ़ें