Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp new feature update Now you can forward WhatsApp sticker packs to someone here is how to do it easily

WhatsApp में आया जबरदस्त फीचर, अब मेसेज की तरह आसानी से भेज सकेंगे Sticker पैक

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को अच्छी सुविधा देने के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में WhatsApp पर स्टिकर से जुड़ा एक खास फीचर लाया है। WhatsApp sticker इस मैसेजिंग ऐप पर सबसे...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Mon, 21 June 2021 05:21 PM
हमें फॉलो करें

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को अच्छी सुविधा देने के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में WhatsApp पर स्टिकर से जुड़ा एक खास फीचर लाया है। WhatsApp sticker इस मैसेजिंग ऐप पर सबसे पसंद की जाने वाली चीज है। यूं तो व्हाट्सऐप कुछ समय के अन्दर नए-नए स्टिकर्स सेट जारी करता है जिसे एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ता ऐप से डाउनलोड कर सकते हैं। अब WhatsApp यूजर्स को यह जानकर खुशी होगी कि कंपनी ने आज ही iOS बीटा यूजर्स के लिए एक नया स्टीकर फीचर जारी किया है। व्हाट्सऐप अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिस के जरिए यूजर्स स्टिकर पैक फॉरवर्ड कर सकते हैं। WABetaInfo के मुताबिक, ये नया फीचर आईओएस 2.21.120.13 के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन के साथ उपलब्ध है।

 

WhatsApp Sticker पैक को कैसे फॉरवर्ड करें
>> आपको बता दें कि फ़िलहाल व्हाट्सऐप यूजर्स केवल स्टिकर को ही फॉरवर्ड कर सकते हैं, न कि पूरे स्टिकर पैक को। लेकिन लेटेस्ट अपडेट की माने तो नए फीचर के जरिए अब आप एक ही बार में पूरे स्टिकर पैक को फॉरवर्ड कर सकेंगे। 

>> Sticker पैक को फॉरवर्ड करने के लिए आप व्हाट्सऐप स्टिकर स्टोर पर जाकर देख सकते हैं कि आपके पास फॉरवर्ड बटन आ रहा है या नहीं।

>> व्हाट्सऐप स्टिकर स्टोर में जाने के लिए एक चैट खोलें और इमोजी बटन पर टैप करें। फिर स्टिकर आइकन चुनें और व्हाट्सऐप स्टिकर स्टोर खोलने के लिए + आइकन पर टैप करें।

 

 

>> व्हाट्सऐप स्टिकर पैक को फॉरवर्ड करने के लिए फॉरवर्ड बटन पर टैप करें और इसके बाद कांटेक्ट लिस्ट में से उन लोगों को सेलेक्ट कर लें जिनको आप ये स्टीकर पैक भेजना चाहते हैं।

>> इसके व्हाट्सऐप एक डीप लिंक भेजेगा ताकि आप स्टिकर पैक को जल्दी से देख और डाउनलोड कर सकें।

>> जैसा कि WABetaInfo ने नोट किया है, यह सुविधा केवल आधिकारिक व्हाट्सएप स्टिकर पैक के लिए उपलब्ध है। चूंकि यह फीचर WhatsApp के बीटा आईओएस ऐप पर पहले से ही उपलब्ध है, इसलिए जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इसे रोल आउट करने की उम्मीद है।

ऐप पर पढ़ें