DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, दो स्मार्टफोन में चला सकेंगे एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट
गैजेट्स

WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, दो स्मार्टफोन में चला सकेंगे एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Mon, 27 Sep 2021 02:38 PM
WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, दो स्मार्टफोन में चला सकेंगे एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स को अपने प्लेटफार्म से जोड़े रखने के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में व्हाट्सऐप अब एक नए मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को दो स्मार्टफोन पर व्हाट्सऐप का उपयोग करने की अनुमति देता है। जैसा कि व्हाट्सऐप की लेटेस्ट सर्विसेज को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म WaBetaInfo द्वारा रिपोर्ट किया गया है, ये फीचर अभी डेवेलपमेंट फेज में है। WhatsApp के इस फीचर के आने के बाद यूजर्स दूसरे मोबाइल डिवाइस पर व्हाट्सऐप का उपयोग करने में सक्षम होंगे।


ये भी पढ़ें:- खत्म हुई टेंशन! अब बिना इंटरनेट के Google Pay, PhonePe, Paytm से कर सकेंगे लेनदेन, जानिए तरीका

 

बता दें कि अभी मौजदू व्हाट्सऐप मल्टी-डिवाइस फीचर एक व्हाट्सऐप अकाउंट को 4 डिवाइस और 1 फोन से लिंक करने की अनुमति देता है। ध्यान दें कि मल्टी-डिवाइस सुविधा वर्तमान में केवल बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इसे अभी सभी WhatsApp यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाना बाकी है।

 

कैसे काम करेगा WhatsApp का नया फीचर?
जब कोई उपयोगकर्ता पहली बार दूसरे मोबाइल डिवाइस को अपने WhatsApp अकाउंट से लिंक करता है, तो व्हाट्सऐप चैट हिस्ट्री को सिंक कर देगा। प्रक्रिया शुरू से अंत तक एन्क्रिप्टेड होगी, यह बात WaBetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताई है। अगली बार जब कोई यूजर दूसरे मोबाइल डिवाइस पर व्हाट्सऐप खोलता है, तो व्हाट्सऐप  सर्वर से सभी मेसेज को डाउनलोड कर लेगा। इसके लिए आपको मुख्य फोन को इंटरनेट से कनेक्ट करने की आवश्यकता नहीं होगी। रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर टैबलेट और स्मार्टफोन दोनों के लिए उपलब्ध होने की संभावना है। 

 

ये भी पढ़ें:- BSNL ने दी Jio को मात, सालभर चलने वाला प्लान है जियो से ज्यादा दमदार, पड़ेगा 1100 रुपये सस्ता

 

WhatsApp फीचर रोलआउट कब होगा?
आईओएस के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर फीचर विकसित किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के लिए एंड्रॉइड के लिए भी इस पर काम कर रहा है।

संबंधित खबरें