Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp new feature update know how To Join Missed Group Video and Audio Call on WhatsApp

WhatsApp में आया Group Video/Voice Call से जुड़ा शानदार फीचर, अब कॉल मिस होने पर भी कर पाएंगे Join

WhatsApp अपने यूजर्स को खुश करने के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में हाल ही में वॉट्सऐप ने एक नया फीचर अपने प्लेटफार्म पर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स मिस हुए ग्रुप वीडियो या फिर वॉयस कॉल...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Fri, 23 July 2021 12:56 PM
हमें फॉलो करें

WhatsApp अपने यूजर्स को खुश करने के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में हाल ही में वॉट्सऐप ने एक नया फीचर अपने प्लेटफार्म पर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स मिस हुए ग्रुप वीडियो या फिर वॉयस कॉल को बाद में जॉइन कर सकेंगे। WhatsApp का इस फीचर को लाने का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि उपयोगकर्ता केवल इसलिए दोस्तों और परिवार के साथ वीडियो कॉल मिस न करें दें, कि जिस समय कॉल आया उस समय वे वे कुछ मिनटों के लिए कही व्यस्त थे। अगर कॉल चल रही है तो यूजर इस ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल को बीच में जॉइन कर सकता है।

 

बता दें कि अभी तक यूजर्स WhatsApp यूजर्स को ग्रुप कॉल ज्वाइन करने का ऑप्शन नहीं दिया जाता था। लेकिन अब यूजर्स आसानी से कॉल टैब में जाकर के मिस हुए वॉयस या वीडियो कॉल को जॉइन कर सकते हैं। यदि वो ग्रुप कॉल चल रही होगी जिसे आपने मिस कर दिया है तो आपको कॉल लॉग में एक "टैप टू जॉइन" ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक कर आप कॉल में ज्वाइन हो सकते हैं। लेकिन इस फीचर को यूज करने के लिए पहले सुनिश्चित कर लें कि आपका व्हाट्सऐप ऐप अपडेटेड हो। आइए आपको बताते हैं WhatsApp पर मिस्ड विडियो और वॉयस कॉल को ज्वाइन करने का स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस: 

 

WhatsApp पर मिस हुए वीडियो और वॉयस कॉल को ऐसे करें जॉइन
>> ग्रुप वीडियो/वॉयस कॉल के मिस होने पर आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा।
>> अगर आप मिस हुई कॉल को जॉइन नहीं करना चाहते हैं तो ‘ignore’ पर टैप कर दें। वहीं अगर आप कॉल ज्वाइन करना चाहते हैं तो ‘join’ पर टैप करें।


>> कॉल मेन्यू पर आपको कॉल में भाग लेने वाले और अन्य इनवाइट्स को प्रीव्यू मिल जाएगा।
>> अगर और लोगों को जोड़ना चाहते हैं तो Add participant पर क्लिक करें।
>> वहीं इनवाइट किए जा चुके लोगों को नोटिफिकेशन भेजने के लिए ‘RING’ पर टैप करें।

ऐप पर पढ़ें