फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सiPhone यूजर्स को WhatsApp का तोहफा, अब हाई क्वालिटी में भेज पाएंगे फोटो-वीडियो

iPhone यूजर्स को WhatsApp का तोहफा, अब हाई क्वालिटी में भेज पाएंगे फोटो-वीडियो

फेस्टिव सीजन पर WhatsApp ने अपने iPhone यूजर्स को एक शानदार तोहफा दिया है। अब iPhone यूजर्स भी वॉट्सऐप पर हाई क्वालिटी में फोटो वीडियो भेज पाएंगे। कैसे काम करेगा नया फीचर, डिटेल में पढ़ें

iPhone यूजर्स को WhatsApp का तोहफा, अब हाई क्वालिटी में भेज पाएंगे फोटो-वीडियो
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 02:07 PM
ऐप पर पढ़ें

फेस्टिव सीजन पर WhatsApp ने अपने iPhone यूजर्स को एक शानदार तोहफा दिया है। अब आईफोन यूजर्स भी वॉट्सऐप पर हाई क्वालिटी में फोटो वीडियो भेज पाएंगे। जल्द ही यह फीचर सभी यूजर्स को मिलना शुरू हो जाएगा। वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने सबसे पहले इस फीचर को देखा और अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह नया फीचर iOS यूजर्स को फोटो और वीडियो को डॉक्यूमेंट के रूप में भेजने की अनुमति देती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ट्रांसमिशन के दौरान उनके मीडिया की ओरिजनल क्वालिटी बनी रहती है। पहले यह क्षमता केवल Android यूजर्स के लिए ही उपलब्ध थी, अब यह iOS डिवाइसेस के लिए भी उपलब्ध है।

ओरिजनल क्वालिटी में भेज पाएंगे फोटो वीडियो
WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि iOS 23.23.1.74 अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा, जिसे TestFlight ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, ने इस फीचर को कुछ iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। यूजर्स अब अपनी गैलरी से फोटो और वीडियो चुन सकते हैं और उन्हें डॉक्यूमेंट के रूप में भेज सकते हैं, वो भी टिपिकल कंप्रेशन को दरकिनार करते हुए जिससे अक्सर क्वालिटी में कमी आती है।

पूरी फैमिली करेगी मौज, Netflix, Prime video और Hotstar तीनों एकदम फ्री

2GB साइज तक के डॉक्यूमेंट शेयर किए जा सकेंगे
जैसा कि आप इस स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, वॉट्सऐप ने यूजर्स को अपनी गैलरी से फोटो और वीडियो चुनने की अनुमति देने के लिए एक नया फीचर जारी की है। किसी फोटो या वीडियो को डॉक्यूमेंट के रूप में भेजकर, यूजर अंततः इसे कंप्रेशन या क्वालिटी लॉस के बिना भेजकर अपनी ओरिजनल क्वालिटी को बनाए रख सकते हैं। वॉट्सऐप ने बताया है कि 2GB साइज तक के डॉक्यूमेंट शेयर किए जा सकेंगे। इस फीचर को फिलहाल वॉट्सऐप बीटा फॉर आईओएस 23.3.0.76 अपडेट में देखा गया था। फिलहाल इसकी उपलब्धता सीमित है लेकिन उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में यह सभी के लिए उपलब्ध होगा। यह फीचर ऐसे लोगों के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है कि जो ओरिजनल क्वालिटी में फोटो-वीडियो शेयर करना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें