Hindi NewsGadgets Newswhatsapp new feature allow users to react to messages within the community announcement group on iOS - Tech news hindi

कम्युनिटी ग्रुप के लिए आ रहा WhatsApp का धांसू फीचर, आसान करेगा ये काम

WhatsApp कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को आईओएस पर अनाउंसमेंट ग्रुप के भीतर मैसेजों पर रिएक्ट करने की अनुमति देगा। कब तक आएगा और किसे मिलेगा, जानिए सबकुछ

कम्युनिटी ग्रुप के लिए आ रहा WhatsApp का धांसू फीचर, आसान करेगा ये काम
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 04:28 PM
हमें फॉलो करें

WhatsApp कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को आईओएस पर अनाउंसमेंट ग्रुप के भीतर मैसेजों पर रिएक्ट करने की अनुमति देगा। वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया कि, अनाउंसमेंट ग्रुप के भीतर मैसेज रिएक्शन लाने वाला अपडेट उपलब्ध होने पर यूजर्स को अलर्ट करने के लिए प्लेटफॉर्म एक इन-ऐप बैनर पर काम कर रहा है।

नतीजतन, यूजर्स को इस नए फीचर का उपयोग करने के लिए ऐप स्टोर या टेस्टफ्लाइट ऐप से ऐप के वर्जन को अपडेट करने की जरूरत होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कम्युनिटी अनाउंसमेंट ग्रुप के भीतर मैसेजों पर रिएक्ट करने की क्षमता पर फिलहाल काम जारी है और आईओएस ऐप के फ्यूचर अपडेट में इसे जारी किए जाने की उम्मीद है।

ग्रुप एडमिन के लिए आया ये फीचर
इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने ग्रुप एडमिन के लिए आईओएस पर एक निश्चित ग्रुप पार्टिसिपेंट के लिए जल्दी और आसानी से एक्शन करने के लिए कुछ नए शॉर्टकट रोल आउट किए थे। नया अपडेट ग्रुप एडमिन को निजी तौर पर ग्रुप पार्टिसिपेंट्स के साथ क्विक मैनेज और कम्युनिकेट करने में मदद करेगा, क्योंकि अब प्लेटफॉर्म 1024 प्रतिभागियों के बड़े ग्रुप्स का सपोर्ट करता है।

ओरिजनल क्वालिटी में भेजें फोटो
वॉट्सऐप ऐप को पूर्ण रूप से सोशल मीडिया ऐप बनाने के लिए कई फीचर्स की टेस्टिंग भी कर रहा है। अब, एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप एक खास फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे आप ओरिजनल क्वालिटी में फोटो शेयर कर सकते हैं। WABetaInfo के अनुसार, एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप का लेटेस्ट बीटा अपडेट - 2.23.2.11 अपडेट, यूजर्स को भेजने से पहले फोटो की क्वालिटी का चयन करने की अनुमति देता है। यह फीचर यूजर्स को हाई रिजॉल्यूशन या ओरिजनल क्वालिटी में फोटो भेजने की अनुमति देगा।

कुछ समय पहले बीटा वर्जन 2.21.15.7 में, वॉट्सऐप को यूजर्स को तीन फोटो क्वालिटी ऑप्शन की अनुमति देते हुए देखा गया था - ऑटोमैटिक, बेस्ट क्वालिटी और डेटा सेवर। हालांकि, बेस्ट क्वालिटी वाले ऑप्शन का चयन करने के बाद भी, तस्वीरें कम कम्प्रेस्ड थीं। दूसरी ओर, डेटा सेवर मोड ने तस्वीरों को पूरी तरह कम्प्रेस कर दिया।

लेकिन अब हाल ही के बीटा वर्जन में, वॉट्सऐप के टॉप पर एक सेटिंग बटन है, जिस पर टैप करने से आप फोटो की क्वालिटी का चयन कर सकेंगे। तब यह फीचर आपको ओरिजनल-क्वालिटी वाले फोटो भेजने देगा।

ऐप पर पढ़ें