Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp new feature allow user to search message by date - Tech news hindi

दो साल बाद आया WhatsApp में यह धांसू फीचर, यूजर्स को था बेसब्री से इंतजार

वॉट्सऐप में कमाल के फीचर की एंट्री हुई है। इस फीचर के आने से आप चैट में पुराने मेसेजे को डेट से सर्च कर सकेंगे। WABetaInfo ने इस फीचर की जानकारी दी। आइए डीटेल में जानते हैं इस फीचर के बारे में।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Dec 2022 10:51 AM
हमें फॉलो करें

वॉट्सऐप (WhatsApp) में बीते कुछ हफ्तों से लगातार नए-नए फीचर्स की एंट्री हो रही है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप अब यूजर्स के लिए एक और शानदार फीचर लेकर आया है। इस फीचर की मदद से यूजर चैट में डेट के हिसाब से मेसेज सर्च कर सकेंगे। इस फीचर पर पिछले दो साल से काम चल रहा था। वॉट्सऐप में आए नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। WABetaInfo ने ट्वीट करके इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

मिला जंप टू डेट का ऑप्शन 
WABetaInfo ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है, उसमें इस नए फीचर के बारे में काफी कुछ पता चल रहा है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि यह फीचर कैसे काम करेगा। डेट के हिसाब से मेसेज सर्च करने के लिए कंपनी इसमें Jump to Date का ऑप्शन दे रही है। इसमें यूजर जिस डेट के मेसेज को देखना चाहते हैं, उसे आसानी से सर्च कर सकते हैं। 

जल्द रिलीज होगा फीचर का स्टेबल वर्जन
WABetaInfo ने बताया कि यह फीचर अभी वॉट्सऐप iOS के टेस्ट फ्लाइट ऐप में वर्जन  iOS 22.24.0.77 में दिया जा रहा है। इसे कुछ सेलेक्टेड बीटा यूजर चैट्स और ग्रुप्स में यूज कर सकते हैं। आने वाले दिनों में इसे और ज्यादा बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।  

ग्रुप चैट्स के लिए म्यूट का ऑप्शन
वॉट्सऐप आजकल ग्रुप चैट्स के नोटिफिकेशन को म्यूट करने वाले फीचर पर भी काम कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर की मदद से यूजर ग्रुप में रिसीव होने वाले मेसेजेस के नोटिफिकेशन को तुरंत बंद (turn off) कर सकेंगे। वॉट्सऐप ने हाल में ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए बड़े ग्रुप्स के नोटिफिकेशन्स को ऑटोमैटिकली ऑफ करने वाला फीचर रोलआउट किया था। अब कंपनी डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी ग्रुप चैट नोटिफिकेशन्स को कम करने की तैयारी कर रही है। जल्द ही वॉट्सऐप डेस्कटॉप के लिए अपडेट आएगा, जिसमें ग्रुप चैट को म्यूट करने का शॉर्टकट मिलेगा।

ऐप पर पढ़ें