Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp new advance search can support videos photos document and media

Whatsapp में आएगा Advance Search फीचर, वीडियो, फोटो और डॉक्मेंट को करेगा सपोर्ट

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर टेक्स्ट सर्च किया जा सकता है लेकिन फोटो, वीडियो, जीआईएफ या डॉक्यूमेंट सर्च करना हो तब क्या करेंगे। उसके लिए फाइल मैनेजर में जाकर खोजना पड़ता है जिसमें काफी अधिक समय...

Whatsapp में आएगा Advance Search फीचर, वीडियो, फोटो और डॉक्मेंट को करेगा सपोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्ली Fri, 1 March 2019 04:09 PM
हमें फॉलो करें

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर टेक्स्ट सर्च किया जा सकता है लेकिन फोटो, वीडियो, जीआईएफ या डॉक्यूमेंट सर्च करना हो तब क्या करेंगे। उसके लिए फाइल मैनेजर में जाकर खोजना पड़ता है जिसमें काफी अधिक समय लगता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल, व्हाट्सएप नए सर्च फीचर पर काम कर रहा है जिसका नाम एडवांस सर्च है। 

फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप इस फीचर की मदद से यूजर अलग-अलग प्रकार के मैसेज सर्च कर सकते हैं। व्हाट्सएप की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर का अभी बीटा वर्जन पर परीक्षण किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही ये फीचर यूजर को व्हाट्सएप में नजर आने लगेगा। 

चैट में दिखेगा फीचर 
इंस्टेंट मैसेजिंग एप का यह फीचर फीचर चैट में दिखाई देगा। इसपर टच करके यूजर को व्हाट्सएप में फोटो, जीआईएफ, लिंक, वीडियो, डॉक्यूमेंट और ऑडियो आदि को सर्च कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर रिसेंटली सर्च की लिस्ट भी मिलेगा, जिसे यूजर क्लियर भी कर सकते हैं। 

आसान है सर्च करना 
WABetaInfo ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किया है उसमें साफ दिख रहा है कि नए फीचर में यूजर फोटो, जीआईएफ और डॉक्यूमेंट को कैसे सर्च कर सकते हैं। व्हाट्सएप सभी ग्रुप और चैट को दिखाएगा जिसमें सर्च से संबंधित मीडिया फाइल होगी। इसके साथ ही चैट में आप मीडिया का प्रीव्यू भी देख सकते हैं। किसी ग्रुप में आप इस सर्च फीचर का इस्तेमाल करके अपनी फाइल खोज सकते हैं। साथ ही जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है वह आईफोन का है। लेकिन जानकारी के मुताबिक ये फीचर एंड्रॉयड यूजर के लिए भी उपलब्ध होगा। 

ऐप पर पढ़ें