फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सWhatsApp में जल्द आने वाले हैं धांसू फीचर्स, एक साथ कई डिवाइस पर कर पाएंगे लॉग-इन

WhatsApp में जल्द आने वाले हैं धांसू फीचर्स, एक साथ कई डिवाइस पर कर पाएंगे लॉग-इन

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पिछले कुछ महीनों से मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर की टेस्टिंग कर रही है। जल्द ही यूजर एक से ज्यादा डिवाइस में एक साथ अपने  WhatsApp अकाउंट को चला पाएंगे। इसके...

WhatsApp में जल्द आने वाले हैं धांसू फीचर्स, एक साथ कई डिवाइस पर कर पाएंगे लॉग-इन
एचटी टेक,नई दिल्लीSat, 13 Jun 2020 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पिछले कुछ महीनों से मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर की टेस्टिंग कर रही है। जल्द ही यूजर एक से ज्यादा डिवाइस में एक साथ अपने  WhatsApp अकाउंट को चला पाएंगे। इसके अलावा व्हाट्सएप जल्द अपने प्लेटफॉर्म में इन-एप ब्राउजर, मल्टीडिवाइस सपोर्ट, क्यूआर कोड स्कैनर और ऑटोमैटिक मैसेज डिलीट जैसे फीचर्स जोड़ने की तैयारी कर रहा है, लेकिन अभी तक इन फीचर्स की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी नहीं मिली है।

अभी तक व्हाट्सएप यूजर केवल एक ही डिवाइस में अपने व्हाट्सएप अकाउंट को लॉग-इन कर पाते हैं। दूसरे डिवाइस में लॉग-इन करते ही पहले डिवाइस से व्हाट्सएप लॉग आउट हो जाता है। वेब बीटा इंफो के मुताबिक, व्हाट्सएप का सर्च बाय डेट फीचर टेस्टिंग जोन में है। इस फीचर को सबसे पहले आईफोन यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फीचर को जल्द ही आम यूजर्स के लिए लॉन्च करेगी।

वर्तमान चैट और ग्रुप चैट को खोजने की सुविधा

इसके अलावा आने वाली सुविधाओं में नए चैट सर्च में सुधार भी शामिल है। व्हाट्सएप यूजर्स को डेट के अनुसार वर्तमान चैट और ग्रुप चैट को खोजने की सुविधा देने पर काम कर रहा है। यह आपको उन विशिष्ट वार्तालापों और मीडिया जानकारी को खोजने में मदद करेगा जो आप किसी चैट के लिए देख रहे हैं। व्हाट्सएप का अगामी सर्च बाय डेट फीचर मैसेज बॉक्स में एक कैलेंडर के आइकन में दिखाई देगा। यूजर्स यहां अपने हिसाब से तारीख चुनकर किसी भी मैसेज को सर्च कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: Covid-19: गूगल के इन Tools की मदद से जानें कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर की जानकारी

व्हाट्सएप भविष्य में उपयोगकर्ताओं को पूरा चैट को क्लीयर करने और केवल तारांकित संदेश रखने की क्षमता देने वाला है। अगी आप कुछ महत्वपूर्ण चैट जो तारांकित हैं उसे रखना चाहते हैं और बाकी नहीं रखना चाहते तो आप पूरी चैट को खाली कर पाएंगे और केवल तारांकित संदेश रख पाएंगे। वहीं व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, इस फीचर के आने के बाद आप किसी भी नए कॉन्टैक्ट को क्यूआर कोड स्कैन कर भी एड कर सकेंगे। यूजर अपने कॉन्टैक्ट क्यूआर कोड को दिखा सकेंगे और दूसरे के क्यूआर कोड के जरिए उन्हें एड कर पाएंगे।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें