फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सWhatsApp से इंस्टाग्राम पर शेयर होंगे फोटो-वीडियो, खुश करने आया नया फीचर

WhatsApp से इंस्टाग्राम पर शेयर होंगे फोटो-वीडियो, खुश करने आया नया फीचर

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर यूजर्स को जल्द एक नया फीचर मिलने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर्स उनका वॉट्सऐप स्टेटस फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर पाएंगे।

WhatsApp से इंस्टाग्राम पर शेयर होंगे फोटो-वीडियो, खुश करने आया नया फीचर
Pranesh Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में लगातार नए फीचर्स शामिल किए जा रहे हैं, जिससे यूजर्स को बेहतर मेसेजिंग और चैटिंग अनुभव दिया जा सके। मेटा की ओनरशिप वाले इस ऐप में जल्द यूजर्स को इंस्टाग्राम ऐप के साथ क्रॉस-प्लेटफॉर्म कनेक्टिविटी मिलेगी। इस बदलाव के बाद यूजर्स वॉट्सऐप स्टेटस में शेयर किए गए फोटो-वीडियो को इंस्टाग्राम स्टोरीज में भी शेयर कर पाएंगे।

वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक सभी मेटा से जुड़े सोशल मीडिया ऐप्स हैं और कंपनी इनके बीच फीचर्स का इंटीग्रेशन लंबे वक्त से कर रही है। लगभग सभी ऐप्स में एक जैसे फीचर्स मिल रहे हैं और ये आपस में कनेक्टेड भी हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह ही वॉट्सऐप में भी 24 घंटे के लिए स्टेटस शेयर करने का विकल्प मिलता है, जिसे अब एक नया अपडेट दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर नंबर का काम खत्म, अब यूजरनेम से होगी चैटिंग; सबसे बड़ा बदलाव

ऐसे काम करेगा नया वॉट्सऐप फीचर
नया फीचर उन यूजर्स का काम आसान करने वाला है, जो अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर एक ही स्टेटस या स्टोरी शेयर करना चाहते हैं। यूजर्स को वॉट्सऐप से फेसबुक पर स्टोरी ऐड करने का विकल्प पहले ही दिया जा रहा है और अब वे वॉट्सऐप स्टेटस इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर पाएंगे। इसके लिए स्टेटस सेक्शन में ही नया बटन देखने को मिलेगा। 

हालांकि, वॉट्सऐप के जरिए इंस्टाग्राम पर शेयर किए जाने वाले फोटोज और वीडियोज की क्वॉलिटी अन्य इंस्टाग्राम स्टोरीज के मुकाबले अलग होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों ही ऐप्स की एडिटिंग क्षमताओं में काफी अंतर है। 

WhatsApp पर चोरी-छुपे करनी हैं किसी खास से बातें? तो काम आएगी यह ट्रिक

फिलहाल बीटा वर्जन में हुआ बदलाव
WABetaInfo की ओर से बताया गया है कि नया बदलाव बीटा यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है और यह फीचर एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर बीटा वर्जन 2.23.25.20 में दिखा है। अगले कुछ सप्ताह में टेस्टिंग के बाद इसे स्टेबल अपडेट का हिस्सा बनाया जा सकता है। इस फीचर का इस्तेमाल करना वैकल्पिक होगा लेकिन इसके साथ मेसेजिंग ऐप को इंस्टाग्राम से जरूर जोड़ा जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें