Whatsapp made easy for group calling - Whatsapp ने ग्रुप कॉलिंग को बनाया आसान, जानें नई प्रक्रिया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Whatsapp ने ग्रुप कॉलिंग को बनाया आसान, जानें नई प्रक्रिया

Whatsapp group admin arrested in mumbai

दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप जल्द ही एक बड़ी कमी को दूर करने जा रहा है। व्हाट्सएप में ग्रुप कॉलिंग से जुड़ा एक नया फीचर आने वाला है। दरअसल कंपनी ने पिछले साल अगस्त में ग्रुप वॉइस और वीडियो कॉलिंग के फीचर को पेश किया था। हालांकि, इस फीचर की प्रक्रिया थोड़ी जटिल थी। कंपनी ने इसे आसान बनाने का फैसला कर लिया है। 

पढ़ेंः सैमसंग गैलेक्सी एम सीरीज में हो सकते हैं ये फीचर, Xiaomi से होगी टक्कर!

अलग होगा कॉल बटन
अब व्हाट्सएप में ग्रुप कॉलिंग के लिए अलग से एक कॉल बटन दिया जाएगा। यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स को जल्द आने वाले अपडेट में मिल सकता है। ग्रुप कॉलिंग बटन का यह फीचर ऐपल आईफोन यूजर्स को पहले ही मिल चुका है। नया ग्रुप कॉल बटन व्हाट्सएप में पहले से दिए गए कॉलिंग बटन की तरह ही काम करेगा। अलग बात यह होगी कि इस बटन से आप एक बार में एक से ज्यादा लोगों को कॉल कर पाएंगे। 

पढ़ेंः सिर्फ सर्च इंजन नहीं है Google, कर सकते हैं ये भी काम

ठीक किया जाएगा बग
इसके अलावा एंड्रॉयड ऐप के नए अपडेट में जीफ से जुड़े बग को भी ठीक किया जाएगा। फिलहाल व्हाट्सएप से जीफ भेजने के दौरान कई बार दिक्कत होती है।
अभी व्हाट्सएप ग्रुप कॉलिंग करने के लिए पहले किसी एक कॉन्टैक्ट को वॉइस या वीडियो कॉल लगाया जाता है। कॉल रिसीव हो जाने के बाद ऊपर दाईं तरफ 'एड पर्सन' बटन दिखाई देगा। इस बटन पर टैप करके एक अन्य कॉन्टैक्ट को ऐड कर लें। इसी प्रकार एक-एक करके नए कॉन्टैक्ट जोड़कर ग्रुप कॉलिंग की जा सकती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Whatsapp made easy for group calling