Hindi NewsGadgets Newswhatsapp link new mobile device feature will rollout soon - Tech news hindi

WhatsApp में आ रहा बड़े काम का फीचर, एक साथ कई मोबाइल से कर सकेंगे चैटिंग

वॉट्सऐप यूजर जल्द ही एक से ज्यादा मोबाइल फोन पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्सेस कर सकेंगे। कंपनी इस फीचर को अभी डिवेलप कर रही है। WABetaInfo ने इस अपकमिंग फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

WhatsApp में आ रहा बड़े काम का फीचर, एक साथ कई मोबाइल से कर सकेंगे चैटिंग
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 28 April 2022 01:35 PM
हमें फॉलो करें

पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने यूजर्स के लिए कुछ हफ्तों पहले मल्टी-डिवाइस फीचर रोलाउट किया था। इस फीचर की मदद से यूजर फोन में इंटरनेट कनेक्शन के न होने या फोन ऑफ होने पर भी लैपटॉप या कंप्यूटर पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्टिव रख सकते हैं। अब कंपनी इसी फीचर को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने वाली है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही यूजर्स के लिए Link New Mobile Device नाम का एक फीचर लाने वाली। इस फीचर के आने के बाद यूजर एक वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे स्मार्टफोन पर भी चला सकेंगे। 

WABetaInfo ने ट्वीट में शेयर किया स्क्रीनशॉट
वॉट्सऐप इस फीचर को कब तक रोलआउट करेगा इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, WABetaInfo के अनुसार यह अपकमिंग फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है और इसे कंपनी आने वाले अपडेट्स में यूजर्स तक पहुंचा सकती है। रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप ने इस फीचर को लाने का फैसला पिछले साल ही कर लिया था। अब तक कंपनी की तरफ से इस फीचर के बारे में डीटेल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करके इसकी एक झलक दिखा दी है। 

WABetaInfo ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है उसके अनुसार वॉट्सऐप अब एक अलग सेक्शन पर करना शुरू कर चुका है जहां से यूजर दूसरे मोबााइल डिवाइस को कनेक्ट कर सकेंगे। स्क्रीनशॉट में Register Device as Companion नाम का एक सेक्शन दिख रहा है। यह ऑप्शन यूजर को तब दिखेगा जब वे किसी सेकंडरी मोबाइल डिवाइस वॉट्सऐप ओनप करेंगे। इस ऑप्शन की मदद से यूजर दूसरे मोबाइल डिवाइस पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्सेस कर सकेंगे। 

QR कोड को करना पड़ेगा स्कैन
दूसरे मोबाइल डिवाइस पर वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्सेस करने के लिए QR कोड को स्कैन करना पड़ सकता है। खास बात यह है कि इस फीचर की मदद से यूजर ऐंड्रॉयड टैबलेट को भी सेकंडरी डिवाइस के तौर पर यूज कर सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले दिनों में इसे बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है। 

(Photo: iphonehacks)

ऐप पर पढ़ें