फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सअब दो डिवाइस में चलाएं एक ही WhatsApp अकाउंट, आ गया ये फीचर

अब दो डिवाइस में चलाएं एक ही WhatsApp अकाउंट, आ गया ये फीचर

WhatsApp कुछ यूजर्स को एक से अधिक डिवाइसेस पर अपने अकाउंट का उपयोग करने दे रहा है। प्लेटफॉर्म बीटा टेस्टर्स को अपने वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे डिवाइस यानी Tablet से लिंक करने की अनुमति दे रहा है।

अब दो डिवाइस में चलाएं एक ही WhatsApp अकाउंट, आ गया ये फीचर
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 04:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मेटा-स्वामित्व वाला वॉट्सऐप कथित तौर पर कुछ यूजर्स को एक से अधिक डिवाइसेस पर अपने अकाउंट का उपयोग करने दे रहा है। बीजीआर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बीटा टेस्टर्स को अपने वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे डिवाइस यानी Tablet से लिंक करने की अनुमति दे रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप बीटा चैनल पर यूजर्स को अपने अकाउंट को वॉट्सऐप के टैबलेट वर्जन से जोड़ने के लिए अलर्ट कर रहा है।

एंड्रॉइड यूजर, जिन्होंने वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम में इनरोल किया है, कथित तौर पर एक बैनर देख रहे हैं जिसमें लिखा है, "एंड्रॉइड टैबलेट है? टैबलेट के लिए वॉट्सऐप बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है।" बैनर पर टैप करने से स्क्रीन के नीचे एक पॉप-अप खुलेगा जो उनके वॉट्सऐप अकाउंट को टैबलेट वर्जन से जोड़ने के स्टेप्स की डिटेल देगा। ये स्टेप्स हैं:

- अपने टेबलेट पर गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और वॉट्सऐप सर्च करें।

- इंस्टॉल पर क्लिक करें। यदि पहले से डाउनलोड है, तो लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें

- ऐप शुरू करें और इस अकाउंट से लिंक करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें

वॉट्सऐप को टैबलेट वर्जन से लिंक करने की क्षमता वॉट्सऐप बीटा के लिए एंड्रॉइड वर्जन 2.22.24.27 और हायर वर्जन के लिए उपलब्ध है। स्पष्ट रूप से, यह सुविधा प्रत्येक वॉट्सऐप यूजर के लिए उपलब्ध नहीं है और यह केवल कुछ यूजर्स तक ही सीमित है।

मत करना इंतजार! Elon Musk टाल सकते हैं Twitter Blue का लॉन्च, ये है कारण

सभी के लिए आया Message Yourself फीचर, ऐसे करें यूज
हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए मैसेज योरसेल्फ फीचर पेश किया था। प्लेटफॉर्म ने इस महीने की शुरुआत में कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर पेश किया था और अब यह सभी के लिए उपलब्ध है। यह फीचर वॉट्सऐप पर खुद को नोट्स, रिमाइंडर और शॉपिंग लिस्ट भेजने की क्षमता लाता है। यह Android और iPhone दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

वॉट्सऐप मैसेज योरसेल्फ फीचर का इस्तेमाल शुरू करने के लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप ऐप को अपडेट करना होगा। ऐसा करने के लिए, अपने डिवाइस पर गूगल प्ले स्टोर/ऐप्पल ऐप स्टोर पर जाएं और ऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करें। प्रोसेस पूरी हो जाने के बाद, नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें..

- अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप ओपन करें

- नए चैट बटन पर टैप करें - आईफोन पर ऊपरी दाएं कोने पर और एंड्रॉइड फोन पर नीचे उपलब्ध है

- यहां, आपको अपने मोबाइल नंबर के साथ 'मैसेज योरसेल्फ' के रूप में कॉन्टैक्ट कार्ड मिलेगा

- बस कॉन्टैक्ट पर क्लिक करें और खुद को मैसेज करना शुरू करें