Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Whatsapp is working on new edit sent messages feature - Tech news hindi

व्हाट्सऐप में मिलेगा गजब का फीचर! भेजने के बाद मेसेज एडिट कर सकेंगे यूजर्स

Whatsapp यूजर्स को जल्द कोई मेसेज भेजने के बाद उसे एडिट करने का विकल्प मिल सकता है। बीटा वर्जन में नए Edit Whatsapp Message फीचर के संकेत मिले हैं और मेटा की ओनरशिप वाली कंपनी इसपर काम कर रही है।

व्हाट्सऐप में मिलेगा गजब का फीचर! भेजने के बाद मेसेज एडिट कर सकेंगे यूजर्स
Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Sep 2022 10:33 AM
हमें फॉलो करें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp में लगातार नए फीचर्स शामिल किए जाते हैं, जिनकी मदद से यूजर्स का चैटिंग अनुभव बेहतर हो सके। अब ऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिसके साथ पहले भेजे गए मेसेज को एडिट किया जा सकेगा। यानी कि यूजर्स मेसेज भेजने के बाद उसमें बदलाव कर पाएंगे। नए फीचर को 'एडिट सेंट मेसेजेस' नाम से यह फीचर अगले अपडेट्स में मिल सकता है। 

व्हाट्सऐप अपडेट्स और फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने बताया है कि नया एडिट मेसेज फीचर यूजर्स को कोई मेसेज भेजने के बाद उसमें बदलाव करने और उसे अपडेट करने का विकल्प देगा। इसे अभी गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के साथ वर्जन 2.22.20.12 का हिस्सा बनाया गया है। वेबसाइट ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है और अभी यह डिवेलपमेंट फेज में है। 

बीटा यूजर्स के साथ की जाएगी टेस्टिंग
रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सऐप नए एडिट मेसेज फीचर पर काम कर रहा है और पहले भेजे गए मेसेज में गलती होने पर उसे डिलीट करने के बजाय केवल एडिट करने का मौका यूजर्स को मिलेगा। नए फीचर की रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है लेकिन मेटा की ओनरशिप वाली ऐप पहले बीटा यूजर्स के साथ इसकी टेस्टिंग करेगी। फीडबैक के आधार पर इसे सभी के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

कैसे काम करेगा एडिट मेसेज फीचर?
व्हाट्सऐप पर एडिट मेसेज फीचर कैसे काम करेगा यह साफ नहीं है। पुराना मेसेज एडिट करते हुए किसी चैट का मतलब पूरी तरह बदला जा सकता है, ऐसे में संभव है कि एडिट किए गए मेसेज के साथ 'एडिटेड' लेबल दिखाया जाए। साथ ही यूजर्स को एडिट हिस्ट्री देखने का विकल्प भी मिल सकता है। संभव है कि एडिट मेसेज फीचर मेसेज भेजने के बाद सीमित समय के लिए ही दिया जाए।

ऐप में जल्द ये नए फीचर्स भी मिलेंगे
बीटा टेस्टर्स के साथ व्हाट्सऐप अन्य फीचर्स की टेस्टिंग भी कर रहा है। इनके साथ यूजर्स को उनका ऑनलाइन स्टेटस छुपाने और ग्रुप्स में पोल भेजने जैसे विकल्प मिलेंगे। साथ ही नए फीचर्स पर प्रतिक्रिया लेने के लिए मेसेजिंग ऐप जल्द इन-ऐप सर्वे का विकल्प भी लेकर आ सकती है। 

ऐप पर पढ़ें