Hindi NewsGadgets NewsWhatsApp is working on Kept messages feature for disappearing messages - Tech news hindi

'गायब' होने पर भी सेव रहेंगे WhatsApp मैसेज, आ गया नया Kept मैसेज फीचर

डिसअपीयरिंग मैसेज एक तय समय सीमा के बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाते हैं। इन मैसेजेस को starred मार्क भी नहीं किया जा सकता। हालांकि नई फीचर के जरिए इस तरह के मैसेज सिर्फ Kept मार्क हो सकेंगे।

'गायब' होने पर भी सेव रहेंगे WhatsApp मैसेज, आ गया नया Kept मैसेज फीचर
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 25 July 2022 08:00 AM
हमें फॉलो करें

पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो डिसअपीयरिंग मैसेज (disappearing messages) को एक्सपायर होने के बाद भी सेव रखेगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके लिए व्हाट्सएप पर एक नया सेक्शन आने वाला है, जिसे Kept messages नाम दिया गया है। खास बात है कि इस सेक्शन को मैसेज भेजने के साथ रीसीव करने वाले भी देख सकेंगे। 

ऐसे काम करेगा नया फीचर
आपको पता होगा कि जब किसी चैट में डिसअपीयरिंग मैसेज को इनेबल किया जाता है, तो इस तरह के मैसेज एक तय समय सीमा के बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाते हैं। इन मैसेजेस को starred मार्क भी नहीं किया जा सकता। 

हालांकि नई फीचर के जरिए इस तरह के मैसेज सिर्फ Kept मार्क हो सकेंगे। जिसके बाद इन मैसेज को बाद में कभी भी पढ़ा जा सकेगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फीचर अभी डिवेलप किया जा रहा है। लेकिन व्हाट्सएप अब डेस्कटॉप बीटा के फ्यूचर अपडेट में डिसअपीयरिंग मैसेज को अपग्रेड करने के रूप में इस फीचर को ला सकती है। 

इसके अलावा, व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को यह फीचर लिमिट करने की सुविधा देगा। इसलिए एक नई प्राइवेसी सेटिंग हो सकती है, जो ग्रुप एडमिन को डिसअपीयरिंग मैसेज के रखने (Kept) को टॉगल करने की अनुमति देती है।

ऐप पर पढ़ें