फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सWhatsapp पर कोई नहीं भी ऐरा गैरा नहीं देख पाएगा आपका नंबर; आज मिलेगा ये फीचर

Whatsapp पर कोई नहीं भी ऐरा गैरा नहीं देख पाएगा आपका नंबर; आज मिलेगा ये फीचर

WhatsApp: वॉट्सऐप एक ऑप्शन पर काम कर रहा है, जिसके इस्तेमाल से कम्युनिटी के किसी भी सब-ग्रुप के मेंबर्स से अपना फोन नंबर छिपा सकेंगे। इसके अलावा वॉट्सऐप ने आज Official status अपडेट जारी कर दिया है।

Whatsapp पर कोई नहीं भी ऐरा गैरा नहीं देख पाएगा आपका नंबर; आज मिलेगा ये फीचर
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 06 Aug 2022 03:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शायद ही कोई हो, जो वॉट्सऐप का इस्तेमाल ना करता है। वॉट्सऐप पर या तो आप किसी व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत रूप से चैट कर सकते हैं या एक ग्रुप बना सकते हैं। यदि आपको किसी और के साथ ग्रुप में जोड़ा जा रहा है, तो संभव है कि ग्रुप में ऐसे मेंबर होंगे जिन्हें आप नहीं जानते होंगे। लेकिन आप उसका मोबाइल नंबर और वो आपका मोबाइल नंबर कभी भी देख सकता है। ऐसे में किसी के भी नंबर का मिस यूज किया जाता है और बिना उसकी परमिशन के दूसरे के साथ शेयर किया जा सकता है। लेकिन आपको नंबर चोरी होने का टेंशन नहीं लेना पड़ेगा वो इसलिए क्योंकि, अब वॉट्सऐप एक ऑप्शन पर काम कर रहा है, जिसके इस्तेमाल से कम्युनिटी के किसी भी सब-ग्रुप के मेंबर्स से अपना फोन नंबर छिपा सकेंगे। इस फीचर पर फिलहाल कंपनी काम कर रही है और इसे फ्यूचर अपडेट के साथ रोलआउट किया जा सकता है।

वॉट्सऐप फीचर ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने ट्वीट किया, "एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप बीटा 2.22.1.7.23: नया क्या है? वॉट्सऐप एक कम्युनिटी के कुछ सब-ग्रुप्स के लिए फोन नंबर छिपाने पर काम कर रहा है, ऐप के भविष्य के अपडेट के लिए फोन नंबर शेयरिंग ऑप्शन के लिए धन्यवाद!" WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉइड 2.22.17.23 अपडेट के लिए नए वॉट्सऐप बीटा के बाद, फोन नंबर शेयरिंग का विकल्प ग्रुप डेटा के सेक्शन में ही मिल जाएगा।

साथ ही फोन नंबर शेयरिंग का विकल्प डिफॉल्ट रूप से डिसेबल होता है। इसका मतलब है कि जैसे ही आप किसी कम्युनिटी में शामिल होंगे, आपका फ़ोन नंबर तुरंत छिपा दिया जाएगा। हालांकि, यदि आप किसी कम्युनिटी के एक निश्चित सब-ग्रुप के साथ अपना नंबर शेयर करना चाहते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं।

ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आ रहा ये बाहुबली फीचर; इसके आगे हैकर्स भी हो जाएंगे पस्त

यह ध्यान देने की आवश्यकता है कि, यह प्राइवेसी ऑप्शन केवल कम्युनिटीज तक ही सीमित है और ये अभी डेवलपमेंट फेज़ में है और इसलिए, इसके लिए रिलीज की डेट फिलहाल सामने नहीं आई है।

यूजर्स को आज मिल रहा Official status update
WABetaInfo ने एक अन्य ट्वीट के माध्यम से यह भी बताया कि ऑफिशियल स्टेटस अपडेट (Official status update) आज, 6 अगस्त को जारी किया जाएगा। इसने आगे बताया कि वॉयस मैसेजिंग अब आसान हो जाएगी। उपयोगकर्ता स्टोरीज को तेजी से सुनने में सक्षम होंगे, दूसरों के साथ चैट करते समय सुनते रहेंगे, और तैयार होने पर वॉयस मैसेजिंग को रिकॉर्ड, पॉज, जारी रख सकते हैं।

वॉट्सऐप ने अपने ट्वीट में कहा "ऑफिशियल स्टेटस अपडेट आज रोल आउट किया जा रहा है: वॉयस मैसेजिंग आसान हो गई है, स्टोरी को तेजी से सुनने के लिए स्पीड अप करें। दूसरों के साथ चैट करते समय सुनते रहें। रिकॉर्ड करें… रोकें… जब आप तैयार हों तब जारी रखें। व्यक्त करें और अधिक कनेक्ट करें।"

(कवर फोटो क्रेडिट-cnbctv18)

epaper