Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp is rolling out 21 new emojis for some android beta testers - Tech news hindi

खुशखबरी: WhatsApp ने दिया 21 नए इमोजी का तोहफा, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

WhatsApp अपने कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर के लिए 21 नए इमोजी रोल आउट कर रहा है। इन 21 इमोजी को लेटेस्ट यूनिकोड 15.0 से भेजने के लिए अब अलग-अलग कीबोर्ड को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है।

खुशखबरी: WhatsApp ने दिया 21 नए इमोजी का तोहफा, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 12 March 2023 10:38 AM
हमें फॉलो करें

WhatsApp ने अपने एंड्रॉइड यूजर्स को एक शानदार तोहफा दिया है। दरअसल, वॉट्सऐप अपने कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर के लिए 21 नए इमोजी रोल आउट कर रहा है। वॉट्सऐप के नए फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, इन 21 इमोजी को लेटेस्ट यूनिकोड 15.0 से भेजने के लिए अब अलग-अलग कीबोर्ड को डाउनलोड करने और उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अब इन्हें सीधे ऑफिशियल वॉट्सऐप कीबोर्ड से भेजा जा सकता है। इससे पहले, नए 21 इमोजी ऑफिशियल वॉट्सऐप कीबोर्ड में दिखाई नहीं दे रहे थे क्योंकि ये डेवलपमेंट फेज में थे, लेकिन वैकल्पिक कीबोर्ड का उपयोग करके उन्हें भेजा जा सकता था।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि नए इमोजी की शुरूआत ने यूजर्स को भ्रमित करने वाली समस्या को समाप्त कर दिया है, क्योंकि वे इन इमोजी को प्राप्त कर सकते थे लेकिन वर्कअराउंड के बिना उन्हें भेजने में असमर्थ थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ यूजर्स नए इमोजी को आज से आधिकारिक वॉट्सऐप कीबोर्ड से एक्सेस कर सकेंगे, यहां तक ​​कि ऐप के अलग-अलग वर्जन पर भी। रिपोर्ट में कहा गया है कि आपके अकाउंट के इनेबल होने की संभावना बढ़ाने के लिए, यह अभी भी सलाह दी जाती है कि आप वॉट्सऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट रखें।

वॉट्सऐप के अन्य नए फीचर्स 
इस बीच, वॉट्सऐप कथित तौर पर एक नया फीचर डेवलप कर रहा है - "silence unknown callers" - जो यूजर्स को कॉल लिस्ट और नोटिफिकेशन सेंटर में दिखाते हुए अज्ञात नंबरों से कॉल को म्यूट करने की अनुमति देगा। नया फीचर वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप बीटा पर डेवलपमेंट फेज में है। वॉट्सऐप आईओएस बीटा पर एक नया "पुश नेम इन द चैट लिस्ट" फीचर रोल आउट कर रहा है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर अब हर बार फोन नंबर के बजाय चैट लिस्ट में पुश नेम देखेंगे, जब उन्हें ग्रुप के किसी अनजान मेंबर का मैसेज मिलेगा।

वॉट्सऐप रोल आउट करेगा 'चैट लिस्ट में नाम पुश करें'
यह फीचर्स यूजर्स के लिए यह समझना आसान बना देगी कि नए कॉन्टैक्ट के रूप में नंबर को सेव बिना अननॉन कॉन्टैक्ट कौन है। यह बड़े ग्रुप चैट में भाग लेने वालों के लिए उपयोगी होगा जहां यह ट्रैक करना मुश्किल है कि कौन कौन है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर वर्तमान में कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो टेस्टफ्लाइट ऐप से आईओएस के लिए वॉट्सऐप बीटा का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करते हैं और आने वाले दिनों में और अधिक यूजर्स के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।

ऐप पर पढ़ें