Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp India Head and Meta India Public Policy Chief step down - Tech news hindi

Meta से दो बड़े नामों का इस्तीफा, अब Whatsapp इंडिया हेड और Meta इंडिया पब्लिक पॉलिसी चीफ ने छोड़ा पद

भारत में सोशल मीडिया कंपनी Meta के दो बड़े पद खाली हो गए हैं। कंपनी ने बताया है कि Whatsapp  इंडिया हेड अभिजीत बोस और मेटा के कंट्री लीड फॉर पब्लिक पॉलिसी राजीव अग्रवाल ने अपना पद छोड़ दिया है।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 15 Nov 2022 07:29 PM
हमें फॉलो करें

बीते दिनों Meta इंडिया हेड अजीत मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दिया था और अब भारत में दो बड़े पद खाली हो गए हैं। इस बार Whatsapp  इंडिया हेड अभिजीत बोस और मेटा के कंट्री लीड फॉर पब्लिक पॉलिसी राजीव अग्रवाल की ओर से इस्तीफा दिया गया है। 

कंपनी की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राजीव अग्रवाल ने दूसरे मौके के चलते मेटा में अपने पद से इस्तीफा दिया है और कंपनी उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है। वहीं, वॉट्सऐप हेड विल कैथकार्ट ने भारत में वॉट्सऐप के पहले हेड के तौर पर 'महत्वपूर्ण योगदान' के लिए अभिजीत बोस को धन्यवाद दिया है।

कैथकार्ट ने अभिजीत बोस को धन्यवाद दिया
वॉट्सऐप हेड ने आधिकारिक बयान में कहा, "उनकी (अभिजीत की) ड्राइव ने नई सेवाओं का फायदा लाखों यूजर्स और बिजनेसेज तक पहुंचाने में हमारी मदद की। वॉट्सऐप भारत के लिए बहुत कुछ कर सकता है और हम भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में आगे भी मदद करने को लेकर उत्साहित हैं।"

बीते दिनों मेटा से निकाले गए हजारों कर्मचारी

कंपनी ने भारत में इसके सभी प्लेटफॉर्म्स के लिए शिवनाथ ठुकराल को डायरेक्टर ऑफ पब्लिक पॉलिसी फॉर मेटा नियुक्त करने की घोषणा भी की है। बता दें, इससे पहले फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने ब्लॉग पोस्ट में ढेरों कर्मचारियों को निकालने की जानकारी दी थी। CEO मार्क जुकरबर्ग ने इसकी जिम्मदारी लेते हुए माफी मांगी थी।

सोशल मीडिया कंपनी के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों को एकसाथ निकाला गया है और 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों की नौकरी गई है। मेटा अकेली कंपनी नहीं है, जिसने ढेरों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है और अमेजन, ट्विटर जैसी कंपनियां भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

ऐप पर पढ़ें