DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Whatsapp ने दिया तीन फीचर का तोहफा, Private Reply in Group सबसे खास

Whatsapp group admin arrested in mumbai

साल के पहले महीने में ही व्हाट्सएप ने अपने उपयोगकर्ता को नए फीचर दे दिए हैं। एंड्रॉयड और आईओएस यूजर व्हाट्सएप ग्रुप में प्राइवेट रिप्लाई फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

private reply in group

इससे यूजर ग्रुप के किसी भी कॉन्टेक्ट को ग्रुप चैट के से ही पर्सनल मैसेज भेज सकेंगे। इसके अलावा दो अन्य फीचर फोटो और विडियो में स्टिकर्स शामिल  करना और  स्टेटस प्रीव्यू के लिए 3डी टच मौजूद हैं। इसके लिए आईफोन यूजर्स को उस मेसेज पर लॉन्ग प्रेस करना है जिसका रिप्लाई वह प्राइवेटली करना चाहते हैं। लॉन्ग प्रेस करने के बाद तीन डॉट वाला एक मेन्यु ओपन होगा जिसमें प्राइवेट रिप्लाई का ऑप्शन दिया गया है। यहां से यूजर्स डायरेक्टली प्राइवेट मेसेज भेज सकते हैं।

फोटो और विडियो में स्टिकर्स ऐड करना 
अपडेट के साथ वॉट्सऐप अपने आईओएस यूजर्स को किसी कॉन्टैक्ट को विडियो या फोटो भेजने से पहले स्टिकर्स ऐड करने का फीचर दे रहा है। यह स्टिकर टैब इमोजी टैब के बगल में दिया गया है और यूजर्स इसपर टैप कर अपने विडियो या फोटो में स्टिकर्स ऐड कर सकते हैं।

स्टेटस प्रीव्यू के लिए 3डी टच 
यह फीचर मार्केट में मौजूद सभी आइफोन्स पर नहीं दिया जा रहा है। हालांकि यह फीचर साल 2015 में ही लॉन्च किया जा चुका था लेकिन किसी वजह से इसे अब तक सभी यूजर्स तक नहीं पहुंचाया जा सका है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Whatsapp has released the new feature and most popular private reply in group